Move to Jagran APP

स्थानीय मुद्दों की बात करनेवालों की बनेगी सरकार

बगोदर में 2019 विधानसभा का चुनाव की तिथि जैसे-जैसे करीब आते जा रहा है नेताओं का जनसंपर्क अभियान तथा आम लोगों का चर्चा परिचर्चा का दौर चौक -चौराहे में देखने और सुनने को मिल रहा है। इसी क्रम में सरिया स्टेशन रोड स्थित एक चाय की दुकान में बगोदर विधानसभा में होने वाले चुनावी मुद्दे बेहतर प्रत्याशी चुनाव मे जातीय समीकरण राजनीतिक दलों की नीतियों वर्तमान व पूर्व विधायक के कार्यों के बीच तुलना आदि को लेकर चर्चा की गई ।इस कार्यक्रम में अमित कु

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 08:03 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 08:03 PM (IST)
स्थानीय मुद्दों की बात करनेवालों की बनेगी सरकार
स्थानीय मुद्दों की बात करनेवालों की बनेगी सरकार

सरिया (गिरिडीह) : बगोदर में 2019 विधानसभा का चुनाव की तिथि जैसे-जैसे करीब आती जा रही है आम लोगों का चर्चा परिचर्चा का दौर चौक चौराहों पर देखने और सुनने को मिल रहा है। सरिया स्टेशन रोड स्थित एक चाय की दुकान में बगोदर विधानसभा में होनेवाले चुनावी मुद्दे, बेहतर प्रत्याशी, चुनाव में जातीय समीकरण, राजनीतिक दलों की नीतियों, वर्तमान व पूर्व विधायक के कार्यों के बीच तुलना आदि को लेकर चर्चा की गई। अमित कुमार ने कहा कि इस बार बगोदर विधानसभा का चुनाव संघर्षपूर्ण रहेगा क्योंकि भाजपा और माले के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल सकता है। सरिया के चंद्रमारणी निवासी बलदेव प्रसाद ने कहा कि वर्तमान विधायक ने क्षेत्र में बहुत काम किया है। लोग एक बार पुन: मौका देंगे। राजीव कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार ने यहां के स्थानीय लोगों को छलने का काम किया है। ना तो इस क्षेत्र में नए उद्योग धंधे लगे ना ही पलायन में कोई कमी आई है इसलिए इस बार सत्ता का परिवर्तन होना चाहिए। ललन यादव ने कहा कि बगोदर विधानसभा के अधिकांश लोग गांव में निवास करते हैं। गांव की स्थिति आज भी दयनीय है। लोग शुद्ध पेयजल, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं से आज भी वंचित हैं। इस को ध्यान में रखकर ही मतदान किया जाएगा। रजनीश कुमार पांडेय ने कहा कि बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड के लिए कुछ अलग कर सकती है। उसके पास राज्य के विकास के लिए विजन है। हम लोगों को मरांडी की पार्टी के पक्ष में मतदान करना चाहिए। धर्मेंद्र कुमार ने कहा यह विधानसभा का चुनाव है और चुनाव में स्थानीय मुद्दे को ध्यान में रखकर जो दल व प्रत्याशी इस क्षेत्र के विकास के लिए काम करेगा, उसके पक्ष में मतदान करने की आवश्यकता है तभी इस क्षेत्र की जनता की भलाई होगी। इस चर्चा के दौरान मुख्य रूप से सभी ने क्षेत्र के विकास, पलायन, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी आदि मुद्दे के आधार पर ही अपने मतदान करने का पैमाना निर्धारित करने में जुटे हुए हैं। पूर्व में जाति और समुदाय से जुड़े प्रत्याशी होना भी चुनाव में जीत को लेकर आंकड़ों से जोड़कर देखा जाता था लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में इन सभी से ऊपर उठकर मतदातओं के लिए विकास सबसे बड़ा मुद्दा है इसलिए हर बार के चुनाव से इस विस चुनाव को लेकर क्षेत्र में कुछ अलग ही फिजां देखी जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.