Move to Jagran APP

बच्चों को दी आपदा से बचाव की जानकारी

जागरण संवाददाता गिरिडीह पचंबा स्थित होली क्रास स्कूल में मंगलवार को अग्निशमन विभाग ने अभियान चलाया। इस क्रम में बच्चों को आगजनी और

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 05:04 PM (IST)
बच्चों को दी आपदा से बचाव की जानकारी
बच्चों को दी आपदा से बचाव की जानकारी

गिरिडीह : पचंबा स्थित होली क्रास स्कूल में मंगलवार को अग्निशमन विभाग ने अभियान चलाया। इस क्रम में बच्चों को आगजनी और अन्य आपदा से बचाव की जानकारी दी गई। विभाग के कर्मियों ने बच्चों के बीच इसका मॉकड्रिल भी किया। बच्चों और शिक्षक-शिक्षिकाओं को आपदा से बचाव से संबंधित उपकरणों के बारे में बताया। यह भी जानकारी दी कि इन उपकरणों का उपयोग आपदा के समय कैसे किया जाता है। अग्निशामक प्रभारी मोहन चौधरी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों और शिक्षकों को आपदा से सुरक्षा प्रदान करना है। सभी को आपदा से बचाव के बारे में जानकारी होना जरूरी है, ताकि वे ऐसे समय में अपने साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकें। अन्य स्कूलों में भी इस तरह का अभियान चलाया जाएगा। मौके पर विभाग के अभिषेक कुमार सिंह, प्रदीप कोनगाडी, रमेश बड़ाईक, राजेश मिज, धर्मेंद्र कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.