Move to Jagran APP

पीएम का संबोधन सुन उत्साहित हुए बच्चे

फोटो - 20 जीआरडी 1 संस डुमरी अगले माह से शुरू हो रहे दसवीं और बारहवीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से सोमवार को विद्यार्थियों को सम्बोधित कार्यक्रम का पीएनडी जैन उच्च विद्यालय इसरी बाजार के बच्चों ने बड़े टेलीविजन पर्दे पर देखा और सुना।जैसे ही कार्यक्रम की शुरूआत 11 बजे पूर्वाह्न

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:20 AM (IST)
पीएम का संबोधन सुन उत्साहित हुए बच्चे
पीएम का संबोधन सुन उत्साहित हुए बच्चे

गिरिडीह : अगले माह से शुरू हो रही दसवीं व बारहवीं की परीक्षा को ले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। पीएम मोदी ने दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम से विद्यार्थियों को संबोधित किया और परीक्षा को ले कई टिप्स दिए। जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों में पीएम के इस कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। विद्यार्थियों ने टीवी पर पीएम को सुना। शहर के आरके महिला कॉलेज, गिरिडीह कॉलेज, सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय, प्लस टू उवि गिरिडीह सहित अन्य स्कूलों में विद्यार्थियों ने पीएम के कार्यक्रम को देखा और सुना। पीएम के संबोधन को सुनकर विद्यार्थी काफी उत्साहित नजर आए।

loksabha election banner

डुमरी : पीएनडी जैन उच्च विद्यालय इसरी बाजार के बच्चों ने बड़े टेलीविजन के पर्दे पर देखा और सुना। जैसे ही कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 11 बजे हुई बच्चों के प्रश्न और प्रधानमंत्री के सरल जवाब को उन्होंने ध्यानपूर्वक सुना और परीक्षा रूपी अनजाने डर से मुक्ति पाकर काफी खुश नजर आए। प्रधानाध्यापक सुनील कुमार जैन और विज्ञान शिक्षक देवेश कुमार देव ने भी प्रधानमंत्री के वक्तव्यों का सरलीकरण कर भयमुक्त वातावरण में परीक्षा देने की सलाह दी। पवन, ईशिका, प्रज्ञा, चेतलाल, मनीषा, सुमैया, सुनिता, लक्ष्मी, अंजली, रिया, मुस्कान, सुमन सहित लगभग 400 बच्चे कार्यक्रम को सुन परीक्षा के होनेवाले बेवजह के मानसिक तनाव से उबरने को प्रेरित हुए और प्रधानमंत्री को धन्यवाद कहा। कार्यक्रम में माधुरी कुमारी, संगीता जैन, कृष्ण कुमार सिंह, भैयालाल जैन, संजीत कुमार, श्याम कुमार सिंह, दयानंद कुमार, प्रमोद कुमार यादव, सुब्रत कुमार सामंत, रूपलाल मंडल, आकाश जैन,उदय कुमार, विवेक जैन, रजत जैन आदि सभी शिक्षक व छात्र छात्रा उपस्थित थे। उत्क्रमित उच्च विद्यालय अमरा में भी प्रधानाध्यापक मुमताज ने सभी विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री के वक्तव्य को सुनाया। मध्य विद्यालय कुलगो में प्रधानाध्यापक देवीलाल चौधरी, बेसिक स्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार व एसएमसी अध्यक्ष जगरनाथ ठाकुर ने बच्चों को प्रधानमंत्री के वक्तव्य सुनने की व्यवस्था की। साथ ही परीक्षा के डर को हावी नहीं होने देने की अपील बच्चों से की।

बगोदर : ज्ञानोदय पब्लिक स्कूल बगोदर की प्राचार्या, शिक्षकों व छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा व सुना। मोदी ने परीक्षा के दौरान तनावमुक्त रहने का मार्गदर्शन कराया। बच्चों ने इनके दिए गए टिप्स को ध्यानपूर्वक देखा सुना और उसका गंभीरतापूर्वक अनुसरण करने का निर्णय लिया। मोदी ने प्रश्न करनेवाले बच्चों के मन को संतुष्टिप्रद बातों से प्रसन्नता से भर दिया। बच्चों ने भी उनका आभार व्यक्त किया।

जमुआ : लंगटा बाबा प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय मिर्जागंज में परीक्षा-पे चर्चा का सजीव प्रसारण छात्राओं को दिखाया गया। प्रधानमंत्री द्वारा बोर्ड परीक्षा में तनावरहित होकर पूरी आत्मशक्ति के साथ परीक्षा देकर अच्छे अंक लाने के विभिन्न टिप्स विद्यार्थियों को देकर उत्साहव‌र्द्धन किया गया। छात्रा सोनी कुमारी,काजल कुमारी,सिपी कुमारी, रानी कुमारी आदि ने प्रसारण देखने के पश्चात काफी प्रसन्नता •ाहिर करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षा को लेकर मन मे जो भय ,भ्रांतियां थी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन से दूर हो गया और और अब नई जोश ,उमंग के साथ बेहतर परिणाम के लिए परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य शजय प्रकाश राय, हिदी शिक्षक डॉ0 असीत यादव,गणित शिक्षक बसंत साव, अंग्रेजी शिक्षक प्रमोद पांडेय,लिपिक अवधेश यादव ने छात्राओं का उत्साहव‌र्द्धन किये। जमुआ प्रखंड के उच्च विद्यालय मिर्जागंज, जोरासांख,नवडीहा,भंडारों, कुरहोबिदो ,हीरोडीह में भी प्रधानमंत्री का संदेश का सजीव प्रसारण विद्यार्थियों को दिखाया गया। विद्यार्थियों में काफी उत्सुकता व प्रसन्नता देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.