Move to Jagran APP

ईद की नमाज घरों में रहकर अदा करने का निर्णय

गिरिडीह कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर ईद-उल-फितर की नमाज घरों में रहकर अदा क

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 09:23 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 09:23 PM (IST)
ईद की नमाज घरों में रहकर अदा करने का निर्णय
ईद की नमाज घरों में रहकर अदा करने का निर्णय

गिरिडीह : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर ईद-उल-फितर की नमाज घरों में रहकर अदा करने का निर्णय लिया गया। यह निर्णय ईद त्योहार पर शांतिपूर्ण व्यवस्था को लेकर मंगलवार को नगर थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में ली गई। अध्यक्षता थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी ने की। इस क्रम में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ईद पर्व को शांतिपूर्ण व कोविड के तहत सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए विस्तार से चर्चा की गई। लोगों ने कोविड से बचाव को लेकर अपने-अपने विचारों से अवगत कराया। निर्णय लिया गया कि ईद-उल-फितर की नमाज मस्जिदों व ईदगाहों में काफी कम संख्या यानि पंद्रह से बीस लोग ही शारीरिक दूरी का पलन करते हुए अता करें। शेष लोग ईद की इबादत घरों में रहकर करें और ईद के दिन बेवजह घरों से बाहर न निकलें। अपने रिश्तेदारों के साथ ईद की खुशियां व उन्हें मुबारकबाद घर बैठे ही फोन पर ज्यादा से ज्यादा देने का काम करें। अलग-अलग मस्जिदों व ईदगाहों में ईद की नमाज सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर ग्यारह बजे तक करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में बुलंद अख्तर, सैफ अली गुड्डू, नुसरत नेहाल, महबूब अली खान उर्फ लड्डू खान, दीपक शर्मा के अलावा थाना के पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

loksabha election banner

बेंगाबाद : ईद को लेकर शांति समिति की बैठक मंगलवार को थाना परिसर में आयोजित की गई। अध्यक्षता थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने की। मौके पर कोविड-19 को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए त्योहार मनाने पर जोर दिया गया। साथ ही त्योहार में शारीरिक दूरी का अनुपालन हर हाल में करने का निर्देश दिया गया। वहीं ईद की नमाज अपने-अपने घरों में अदा करने की अपील की गई। किसी भी प्रकार के विवाद या विधि व्यवस्था भंग की सूचना मिले तो तत्काल इसकी सूचना उपलब्ध कराने का काम करें। बैठक में महेंद्र प्रसाद वर्मा, सोमर दास, एएसआइ बीके सिंह, केसी सिंह, विजय सिंह, मो. समीम, हसनैन आलम, राजकुमार वर्मा, नुनूलाल मुर्मू, सुभाष राणा व रामलाल मंडल के अलावा अन्य शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.