Move to Jagran APP

कोविड नियमों का पालन कराने सड़क पर उतरे डीसी-एसपी

गिरिडीह कोरोना संक्रमण को देखते हुए इससे बचाव के नियमों को सख्ती से पालन कराने डीसी र

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:57 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:57 PM (IST)
कोविड नियमों का पालन कराने सड़क पर उतरे डीसी-एसपी
कोविड नियमों का पालन कराने सड़क पर उतरे डीसी-एसपी

गिरिडीह : कोरोना संक्रमण को देखते हुए इससे बचाव के नियमों को सख्ती से पालन कराने डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी अमित रेणु, एसडीओ प्रेरणा दीक्षित, डीएसपी संजय राणा समेत पूरा जिला प्रशासन शुक्रवार की सुबह सड़कों पर उतरा। बड़ा चौक से फ्लैग मार्च शुरू हुआ। पुलिस जवानों के साथ डीसी, एसपी समेत सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे शहर की पैदल परिक्रमा की। इस दौरान माइक से यह ऐलान किया गया कि शारीरिक दूरी का पालन, सैनिटाइजर से हाथ धोने एवं मास्क का प्रयोग करें। रात आठ बजे के बाद कोई भी प्रतिष्ठान नहीं खुला रहे। जो भी इसका उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीसी राहुल सिन्हा ने बताया कि रविवार को दिन में बाजार बंद करने का कोई निर्देश नहीं है। बाजार प्रत्येक दिन रात आठ बजे के बाद बंद रहेगा।

loksabha election banner

इधर यातायात थाने की पुलिस ने शनिवार को सघन वाहन व मास्क जांच अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व यातायात थाना प्रभारी प्रेमरंजन उरांव ने किया। इस क्रम में अग्निशमन विभाग के समीप बस पड़ाव रोड में वाहन व मास्क की जांच की गई। जांच के क्रम में मास्क नहीं पहनकर गुजर रहे सात बाइक चालकों से साढ़े तीन हजार रुपये जुर्माने के रूप में राशि भी वसूल किए गए। साथ ही बाइक चालकों को बगैर मास्क के बाहर नहीं निकलने की सलाह देते हुए कोरोना से बचाव को लेकर सतर्कता व एहतियात बरतने की हिदायत दी गई। जांच अभियान में पुलिस अवर निरीक्षक जेके यादव, मो. फिरोज के आलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे।

झारखंडधाम : हीरोडीह थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों पर हीरोडीह पुलिस ने घूम-घूमकर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दुकानदारों को चेतावनी दी। इस दौरान दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा कि दुकान में दुकानदार हर समय मास्क का उपयोग करें। वहीं ग्राहक को मास्क लगाए जाने की स्थिति में ही सामान दें। जो इस तरह का कार्य नहीं करेंगे उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हीरोडीह थाना प्रभारी आरएस पांडेय ने झारखंडधाम मंदिर समिति के पुजारियों को निर्देश देते कहा कि नियमों का पालन करें एवं मंदिर का पट रात्रि आठ बजे के पहले ही बंद कर दें। क्षेत्र के झारखंडधाम, रेंबा, कठवारा, पिडरसोत आदि जगहों पर पहुंचकर लोगों को हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.