Move to Jagran APP

पंचायत समिति की बैठक में हैंडवाश यूनिट का मामला उठा

गांडेय प्रखंड सभाकक्ष में पंचायत समिति की मासिक बैठक हुई। इसमें प्रखंड अंचल मनरेगा बाल विकास शिक्षा पेयजल समेत विभिन्न विभागों का मामला छाया रहा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 04:50 PM (IST)
पंचायत समिति की बैठक में हैंडवाश यूनिट का मामला उठा
पंचायत समिति की बैठक में हैंडवाश यूनिट का मामला उठा

गांडेय(गिरिडीह) : गांडेय प्रखंड सभाकक्ष में पंचायत समिति की मासिक बैठक हुई। प्रखंड, अंचल, मनरेगा, बाल विकास, शिक्षा, पेयजल समेत विभिन्न विभागों का मामला छाया रहा। पंसस सदस्यों ने बारी बारी से सभी विभागों की समीक्षा कर संबंधित पदाधिकारियों से जवाब तलब किया। विधायक सरफराज अहमद ने पदाधिकारियों को सभी समस्याओं पर जल्द समाधान करने का निर्देश दिया। शिक्षा विभाग की समीक्षा के क्रम में विद्यालयों में चौदहवीं वित्त से बने हैंडवाश यूनिट के बेकार होने का मामला उठा। पंस सदस्यों ने आरोप लगाया कि हैंडवाश के नाम पर सरकारी राशि की लूट हुई। उन्होंने इसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। इसपर बीईईओ ने बताया कि विद्यालयों में लगे हैंडवाश यूनिट की अधिकांश पाईप टूट चुकी है। इस कारण पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। बताया कि मरम्मत के अभाव में अधिकांश हैंडवाश यूनिट बेकार पड़े हैं। पंस सदस्यों ने खराब पड़े हैंडवाश यूनिट की सूची की मांग की। इसपर बीईईओ ने सभी विद्यालयों से रिपोर्ट लेकर प्रस्तुत करने की बात कही। वहीं ताराटांड़ के पंसस सुधांशु अग्रवाल ने ताराटांड़ उच्च विद्यालय को उत्क्रमित उच्च विद्यालय में अपग्रेड करने की मांग की ताकि छात्र छात्राओं को इंटर की पढ़ाई के लिए भटकना न पड़े। इस पर विधायक ने इस मांग को सरकार के पास रखने की बात कही। पीएचईडी विभाग की समीक्षा के क्रम में ताराटांड़ में शौचालय निर्माण के बाद कई लाभुकों को प्रोत्साहन राशि उपलब्ध नहीं होने का मामला उठाया। इसपर विभाग के प्रतिनिधि की ओर से समस्या कब जल्द समाधान होने की बात कही। विधायक ने पीएचईडी के जेई को निर्देश दिया कि गर्मी आनेवाली है इसलिए पूरे प्रखंड के सभी गांवों में खराब पड़े चापाकलों की सूची तैयार कर जल्द मरम्मत कराएं। बैठक के बाद बाल विकास कार्यालय परिसर में जरूरतमंद दिव्यांगों के बीच सात ट्राइसाइकिल एवं एक बैशाखी का वितरण किया गया।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता प्रमुख मनीषा पांडेय ने की। मौके पर बीडीओ हरि उरांव, सीओ धनंजय पाठक, उप प्रमुख अकबर अंसारी, बीपीआरओ सह एमओ दिनेश मिस्त्री, चिकित्सा प्रभारी डॉ. प्रदीप बैठा, कृषि पदाधिकारी उपेंद्र कुमार, पंसस प्रवीण गुप्ता, मानेश्वर सोरेन, मो. नाजिर, मो. इकराम समेत सभी विभागों के पदाधिकारी व पंसस सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.