Move to Jagran APP

'टाइगर अभी जिंदा है...', Kalpana Soren के नामांकन में शिबू सोरेन को लेकर लगे नारे; बसंत का भी दिखा अलग अंदाज

Kalpana Soren Nomination झामुमो की विरासत आगे बढ़ाने के लिए अब शिबू सोरेन की बहू कल्पना सोरेन राजनीति में उतर आईं है। वह पहली बार गांडेय विधानसभा उपचुनाव में आइएनडीआइए की ओर से प्रत्याशी बनाई गई हैं। कल्पना सोरेन के पति हेमंत सोरेन अभी जेल में है। ऐसे में सोमवार को नामांकन के दौरान कल्पना सोरेन का साथ देने का बीड़ा परिवार के मुखिया शिबू सोरेन ने उठाया।

By Pramod Chaudhary Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 30 Apr 2024 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 02:49 PM (IST)
'टाइगर अभी जिंदा है...', Kalpana Soren के नामांकन में शिबू सोरेन को लेकर लगे नारे (फोटो- जागरण)

संवाद सहयोगी, गांडेय (गिरिडीह)। Kalpana Soren Nomination झामुमो की विरासत आगे बढ़ाने के लिए हेमंत सोरेन की धर्मपत्नी व शिबू सोरेन की बहू कल्पना सोरेन राजनीति में आई। वह पहली बार गांडेय विधानसभा उपचुनाव में आइएनडीआइए की ओर से प्रत्याशी बनाई गई हैं।

loksabha election banner

कल्पना सोरेन के पति सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अभी जेल में है। ऐसे में सोमवार को नामांकन के दौरान कल्पना सोरेन का साथ देने का बीड़ा परिवार के मुखिया शिबू सोरेन ने उठाया।

हेमंत के भाई बसंत सोरेन भी नामांकन के दौरान मंच पर जोशीले अंदाज में दिखे। पूरे परिवार के साथ आ जाने से कल्पना को भी काफी बल मिला। सभा स्थल पर मौजूद लोगों का कहना था कि राजनीतिक स्तर पर भी इस एकजुटता का असर दिखेगा।

टूट नहीं एकजुटता का संदेश दिया 

दिशोम गुरु शिबू सोरेन के परिवार में कभी राजनीतिक विरासत के लिए आपसी मतभेद की खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन बड़ी बहू सीता सोरेन के भाजपा में शामिल होने व हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद सोमवार को गिरिडीह में परिवार के अन्य सभी सदस्य एक साथ खड़े नजर आए।

गांडेय की प्रत्याशी कल्पना मुर्मू के नामांकन में बाबा शिबू सोरेन अस्वस्थ होने के बावजूद चिलचिलाती गर्मी में मंच पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमें अपनी भाषा संस्कृति को याद रखनी चाहिए। समाज को आगे बढ़ाने पर काम करें।

विनोद व मथुरा के लिए भी मांगा समर्थन

उन्होंने कल्पना सोरेन के साथ साथ आइएनडीआइए के कोडरमा प्रत्याशी विनोद सिंह व गिरिडीह प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो के समर्थन में भी लोगों से आशीर्वाद मांगा। वहीं, बसंत सोरेन भी नामांकन के दौरान कार्यालय में उपस्थित रहे। साथ ही आमसभा में मंच को संबोधित कर अपने समर्थकों से सहयोग की अपील की।

शिबू सोरेन और बसंत सोरेन के कार्यक्रम में आने से कार्यकर्ताओं में अलग ही जोश था। कार्यकर्ताओं ने शिबू सोरेन के समर्थन में 'टाइगर अभी जिंदा है' के नारे लगाए।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Lok Sabha Election : झारखंड के मुद्दों पर अब होगा असली संग्राम, ये हैं प्रचार की पहली कतार के 'महारथी'

Dhullu Mahato : ढुलू महतो का शाही अंदाज, रोल्‍स रॉयस से जाएंगे पर्चा भरने; राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री भी पहुंचेंगे धनबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.