शिक्षक की मनमानी के खिलाफ डीसी को आवेदन

शिक्षक के मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों ने डीसी को दिया आवेदन

JagranPublish: Mon, 04 Jul 2022 09:41 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 09:41 PM (IST)
शिक्षक की मनमानी के खिलाफ डीसी को आवेदन

शिक्षक की मनमानी के खिलाफ डीसी को आवेदन

संस, अहिल्यापुर (गिरिडीह) : सोमवार को ताराटांड़ थाना क्षेत्र के भंडारीडीह गांव के ग्रामीणों ने उपायुक्त को उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय भंडारीडीह गांडेय टू के प्रधान पारा शिक्षक की मनमानी व नियमितता को ले एक शिकायती आवेदन दिया। आवेदन विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अभिभावकों व गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने प्रधान पारा शिक्षक संतोष कुमार दास के खिलाफ दिया है। इसमें कहा गया कि दास ने पिछले दो वर्षो से अध्ययनरत बच्चों को विद्यालय में मध्याह्न भोजन नहीं दिया है, ना ही बच्चों के बीच पुस्तकों का वितरण किया है और न ही अतिरिक्त मध्याह्न भोजन अंडा व फल ही दिया। इससे नाराज चल रहे विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष माधो दास ने ग्रामीणों के सहयोग से उपायुक्त से लिखित शिकायत की है।

बताया कि लगातार दो वर्षो से प्रधान पारा शिक्षक मनमाने तरीके से विद्यालय चला रहे हैं। उनसे पूछने पर वे गाली-गलौज करते हुए अभद्रता दिखाते हैं। इधर अभिभावकों व ग्रामीणों ने उपायुक्त से विद्यालय बेहतर ढंग से चलाने की व्यवस्था बनाने का अनुरोध किया। ताकि छात्र-छात्राओं का भविष्य बेहतर हो सके। विद्यालय के प्रधान पारा शिक्षक ने बताया कि जो आरोप लगाए जा रहे हैं, सभी गलत है। कहा कि नियमानुसार विद्यालय में बच्चों के बीच मध्याह्न भोजन का वितरण किया गया है। पिछले दो वर्षो से कोविड को लेकर विद्यालय लगभग बंद था। इस दौरान जो भी सरकार से बच्चों के लिए मिला था हमने ससमय उसका वितरण किया है। मौके पर ताराटांड़ के पंसस पवन कुमार अग्रवाल, गुरदेव दास, कमली देवी, सुमा देवी, मायावती देवी, गुड़िया देवी, दिनेश कुमार दास, कैलाश दास, चमटू दास, हुलास कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept