Move to Jagran APP

दिलीप बिल्डकॉन के कार्यालय पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हमला

डुमरी/निमियाघाट (गिरिडीह) राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य करा रह

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:14 PM (IST)
दिलीप बिल्डकॉन के कार्यालय पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हमला
दिलीप बिल्डकॉन के कार्यालय पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हमला

डुमरी/निमियाघाट (गिरिडीह): राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य करा रही दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के लाइजनिग अधिकारी सुनील कुमार राय ने अपने अन्य लोगों के साथ 22 जनवरी को सिमराडीह के एक व्यक्ति की पिटाई कर दी थी। इसी के विरोध में शनिवार को सिमराडीह के माले नेता नागेश्वर महतो के नेतृत्व में लाठी, डंडा लेकर सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने कंपनी के कार्यालय का घेराव किया। स्थानीय पुलिस प्रशासन की सक्रियता एवं सख्ती से सभी लोग वापस लौट जाने को मजबूर हो गए। इस दौरान विरोध कर रहे लोगों ने कंपनी के 15 वाहनों का शीशा, ऑफिस व लैब का शीशा तथा तीन कंप्यूटर को क्षतिग्रस्त कर दिया और उपस्थित कर्मियों के साथ हाथापाई की। पांच कर्मियों के घायल होने की भी सूचना है। यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो ग्रामीणों से कंपनी को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता था। बता दें कि शुक्रवार को हुई मारपीट की घटना में सिमराडीह के ग्रामीण यह पूछने गए थे कि हमारे साथी युवक प्रीतम के साथ मारपीट क्यों की गई व जमीन की मुआवजा राशि क्यों नहीं दी गई है। हमारे जमीन पर वे लोग सड़क निर्माण का कार्य क्यों कर रहे हैं, लेकिन बात बढ़ गई। मामला पुलिस को बुलाने तक पहुंच गया। गुस्साए ग्रामीण डीबीएल कंपनी का घेराव करते हुए सुनील राय को बुलाने की मांग करने लगे। इसकी खबर मिलते ही एसडीओ प्रेमलता मुर्मू, एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह, इंस्पेक्टर आदिकांत महतो, डुमरी थाना प्रभारी राजू मुंडा, एसआइ जैना बालमुचू, एसआइ एमके झा, निमियाघाट थाना प्रभारी विकास पासवान आदि सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे। उनलोगों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उसके बाद ग्रामीण कार्यालय गेट के पास से हटे। तोड़फोड़ की घटना के बारे में पूछे जाने पर इंस्पेक्टर ने कहा कि इसकी जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

दोनों पक्षों ने दर्ज कराई प्राथमिकी

संस, डुमरी (गिरिडीह): डुमरी थाना क्षेत्र के दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के मैनेजर सुनील कुमार राय ने डुमरी थाना में आवेदन देकर सिमराडीह निवासी नागेश्वर महतो, प्रीतम महतो सहित अन्य लोगों पर मारपीट करने, रंगदारी मांगने व सोने की चेन व अंगूठी छीन लेने का आरोप लगाते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है। आवेदन में कंपनी के मैनेजर सह उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के भुंडा खाई करछना निवासी सुनील कुमार राय ने लिखा है कि वे सिमराडीह मोड़ पर कंपनी का कार्य करा रहे थे। तभी नागेश्वर महतो व प्रीतम महतो अपने आठ लोगों के साथ वहां आए और मेरे साथ मारपीट करने लगे। साथ ही पैकेट से 13,500 रुपये, सोने की अंगूठी तथा चेन निकाल ली। नागेश्वर महतो कह रहे थे कि रंगदारी नहीं देगा तो आगे भी मारेंगे। मैनेजर ने सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

वहीं डुमरी थाना क्षेत्र के सिमराडीह निवासी प्रीतम महतो ने शुक्रवार को थाने में आवेदन देकर जीटी रोड चौड़ीकरण कार्य में लगे डीबीएल कंपनी के मैनेजर सुनील कुमार राय व अन्य लोगों पर जानलेवा हमला करने एवं पैकेट से राशि निकाल लेने का आरोप लगाते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है। आवेदन में पीड़ित ने लिखा है कि उसके चाचा की खतियानी भूमि का अधिग्रहण जीटी रोड की छह लेनिग विस्तारण में किया गया है, लेकिन आज तक एनएचआइ ने राशि का भुगतान नहीं किया है। आज सुबह रोड निर्माण कंपनी का कार्य चल रहा था जिसका विरोध करने पर डीबीएल कंपनी के लाइजनिग ऑफिसर सुनील कुमार राय अपने 5-7 लोगों के साथ वहां आए और गाली गलौज करते हुए गर्दन पकड़कर पटक दिया। वह जान मारने की नीयत से लात घुसों से मारने लगे। साथ ही पैकेट में रखा 1,210 रुपये निकाल लिया। डुमरी थाना प्रभारी राजू मुंडा ने दोनों के आवेदन पर कांड संख्या के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

डुमरी : इधर इस घटना में प्रोजेक्ट एचआर एजुकेटू राजेश राम के सर पर चोट आई है। वहीं स्टोर एजुकेटू मुकेश खरवा, सिक्युरिटी गार्ड भूपेन सिंह, मजदूर महेंद्र महतो व अधिकारी के चालक अशोक महतो की पिटाई कर दी गई जिससे वह घायल हो गया। सभी का इलाज निजी किलीनिक में किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.