Move to Jagran APP

..और गिरने लगे दुकानों के शटर, व्यवसायियों में हड़कंप

सरिया सरिया व आसपास के इलाकों में मिलावटी सरसों तेल की बिक्री एवं जमाखोरी के खिलाफ एस

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 06:44 PM (IST)
..और गिरने लगे दुकानों  के शटर, व्यवसायियों में हड़कंप
..और गिरने लगे दुकानों के शटर, व्यवसायियों में हड़कंप

सरिया : सरिया व आसपास के इलाकों में मिलावटी सरसों तेल की बिक्री एवं जमाखोरी के खिलाफ एसडीएम व खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से संयुक्त छापेमारी बुधवार को की गई। इसकी खबर सुनते ही सरिया बाजार की लगभग सभी सरसों तेल बेचनेवाली दुकान एवं गल्ला दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरते चले गए। टीम के सरिया घुसते ही सभी व्यापारियों को इसकी भनक लग गई। लोग अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करके इधर-उधर घूमते नजर आए। हालांकि टीम के सदस्यों ने आखिर दो दुकानों में छापेमारी कर ही दी। इस दौरान सरसों तेल के सैंपल को लेकर जांच के लिए भेजा गया।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान नकली व मिलावटी सरसों तेल निर्धारित मूल्य से भी कई गुना अधिक में बेचने की शिकायत बार-बार प्रशासन को मिल रही थी। सरसों तेल के अलावा रिफाइन एवं अन्य कई सामानों का मूल्य भी दुकानदार एवं व्यापारी मंडी से ही भावों में भारी वृद्धि की बात कह कर ऊंची दर पर बेच रहे थे। इसकी शिकायत आम लोग प्रशासन से कर रहे थे। इसी को देखते हुए अधिकारियों ने छापेमारी अभियान चलाया। दोपहर 12 बजे के बाद सभी दुकानें बंद हो जाने पर आम लोगों का कहना था कि अगर सरिया के दुकानदार सही मूल्य पर सामान बेचते तो फिर उन्हें अपनी दुकान बंद करने की क्या आवश्यकता थी। प्रशासन थोड़ा सा सख्त हुआ तो इनकी असलियत धीरे-धीरे सामने आने लगी। सरिया में तेल के अलावा भी अन्य कई खाद्य पदार्थो का प्रशासन की नजरों में धूल झोंकते हुए कच्चे बिल, फर्जी चालान आदि के माध्यम से इसका भंडारण कर अचानक रेट में तेजी लाना आम बात हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.