Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव की तैयारी को प्रशासन रेस

आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर शुक्रवार को गांडेय प्रखंड सभाकक्ष में बीडीओ हरि उरांव एवं सीओ धनंजय पाठक की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक की गयी। बैठक में सभी सेक्टर ऑफिसर को कार्य एवं दायित्वों का निर्देश दिया गया। उन्हें प्रत्येक बूथ में जाकर वहां पेयजल शौचालय रैंप आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही जिन बूथों में सुविधाओं की कमी हो उसे दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। वहीं चुनाव को सही ढंग से संपन्न कराने के लि

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 06:17 AM (IST)
विधानसभा चुनाव की तैयारी को प्रशासन रेस
विधानसभा चुनाव की तैयारी को प्रशासन रेस

जागरण टीम, गिरिडीह : विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन रेस हो गया है। चुनाव को लेकर सेक्टर अफसरों को दायित्वों का बोध कराया जा रहा है। साथ ही महिला वोटरों की संख्या बढ़ाने के लिए भी अभियान शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

गांडेय : शुक्रवार को गांडेय प्रखंड सभाकक्ष में बीडीओ हरि उरांव और सीओ धनंजय पाठक की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें सभी सेक्टर ऑफिसर को दायित्वों के बारे में बताया गया। उन्हें प्रत्येक बूथ पर जाकर वहां पेयजल, शौचालय, रैंप आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। चुनाव को सही ढंग से संपन्न कराने के लिए कई टिप्स भी दिए। इसके पूर्व सीओ ने प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मध्य विद्यालय चरघरा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कारोडीह उर्दू, उत्क्रमित मध्य विद्यालय फुलजोरी व उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेदिनीसारे का निरीक्षण किया। बीएलओ को निर्देश दिया कि वे प्रपत्र 6 को अविलंब भरकर जमा करें। इसमें किसी तरह की कोताही नहीं बरतें। गांडेय के विभिन्न मतदान केंद्रों में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों के अनुपात में कम है। उन्होंने बीएलओ को युद्धस्तर पर कार्य कर महिला ईपी जेंडर रेशियो में हर हाल में सुधार लाने को कहा। इस क्रम में संबंधित मतदान केंद्रों में ईवीएम व वीवीपैट को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। बीपीआरओ दिनेश मिस्त्री, बीएलडब्ल्यू शैलेंद्र कुमार रमण, अभिषेक कुमार सिन्हा, मुखिया पवन कुमार राय, जुनाब मियां, नंदकिशोर किस्कू, बीएलओ शिवशक्ति कुमार, सेक्टर ऑफिसर अरविद कुमार भारतीय, मेहताब आलम, अनुराग भारती थे।

धनवार : एक जनवरी 2019 तक जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गई हो उनका नाम वोटरलिस्ट में जोड़ने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गई । उन्होंने कहा कि वोटरलिस्ट में महिलाओं का नाम काफी कम है। इसके लिए सभी सुपरवाइजर अपने बीएलओ से कम से कम 20 वैसी महिलाओं का नाम जोड़वाएं जिनका लिस्ट में नहीं हो। जिनके परिवार में नई शादी के बाद बहू आई हैं वैसे महिलाओं को हर हाल में इसमें जोड़ना है। इस कार्य को बीएलओ घर घर जाकर पूरा करेंगे ताकि कोई भी अपने अधिकार से वंचित न रह सके।

जमुआ : सीओ रामबालक कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी में उन्हें जुट जाने को कहा। कहा कि प्रखंड क्षेत्र में अब तक छूटे हुए एवं नए मतदाताओं को एक सप्ताह के अंदर सूची में जोड़ें ताकि आगामी चुनाव में एक भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से नहीं छूटें। प्रभारी बीपीआरओ बबलू चौधरी, बीसीओ नीरज कुमार, ऑपरेटर प्रवीण कुमार के अलावे सभी पुरुष एवं महिला बीएलओ उपस्थित थे।

तिसरी : खोरीमहुआ के अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने विधानसभा की तैयारी करने एवं मतदाता की संख्या बढ़ाने को लेकर नए मतदाताओं का नाम अविलंब मतदाता सूची में चढ़ाने का निर्देश कर्मियों को दिया। अठारह वर्ष जिस युवक व युवती का पूरा हो गया है उनका वोटर कार्ड बनाया जाय। बीडीओ सुनील प्रकाश, महबूब आलम, संजीव कुमार, हासिम उद्दीन अंसारी सहित कई कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.