Move to Jagran APP

जिले में बनेंगे 199 नए आंगनबाड़ी भवन

जिले में 199 नए आंगनबाड़ी केंद्रों के भवन का निर्माण होना है। भवनों का निर्माण मनरेगा के तहत समाज कल्याण विभाग के सहयोग से कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:19 AM (IST)
जिले में बनेंगे 199 नए आंगनबाड़ी भवन
जिले में बनेंगे 199 नए आंगनबाड़ी भवन

गिरिडीह : जिले में 199 नए आंगनबाड़ी केंद्रों के भवन का निर्माण होना है। भवनों का निर्माण मनरेगा के तहत समाज कल्याण विभाग के सहयोग से कराया जाएगा। शनिवार को डीआरडीए के सभाकक्ष में संपन्न बैठक के दौरान इसे लेकर उप विकास आयुक्त मुकुंद दास ने कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

loksabha election banner

इस क्रम में कहा गया कि 199 नए आंगनबाड़ी भवन निर्माण कराने का लक्ष्य जिला को प्राप्त हुआ है। इसे स्वीकृति दिलाते हुए अविलंब भवनों का निर्माण प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। बैठक में मनरेगा योजनाओं की समीक्षा भी की गई। बताया गया कि बागवानी योजना पर विशेष फोकस करना है। पूरे जिले में 1265 एकड़ जमीन पर आम की बागवानी की जा रही है। इसके लिए अभी गड्ढा भराई का काम चल रहा है। करीब 35 फीसद गड्ढों की भराई हो चुकी है। शेष को गड्ढों को 2-3 दिन के अंदर भरने और अगस्त महीना के पहले सप्ताह में पौधा लगाने का निर्देश दिया गया। मनरेगा के तहत चल रहे पक्के कार्यो को अविलंब पूर्ण कराने तथा वर्मी कंपोस्ट, वाटर हार्वेस्टिग जैसी नई योजनाओं को शुरू करने का निर्देश दिया गया। डीसीसी ने कहा कि प्रत्येक गांव में कम से कम पांच योजनाओं को लेना है। लंबित 48 आंगनबाड़ी भवनों का निर्माण एक माह में पूर्ण कराएं। उन्होंने वर्ष 2016-17 व 17-18 की लंबित योजनाओं को बंद करने का निर्देश दिया। बैठक में मनरेगा पीओ बसंत कुमार के अलावा सभी बीपीओ व अन्य कर्मी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.