Move to Jagran APP

बगैर लाइन में लगे दिव्यांग व वृद्ध कर करेंगे मतदान

-मतदाता जागरूकता क्लब व चुनाव पाठशाला के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित फोटो- जीएआरपी- 16- मतदाता जागरूकता क्लब व चुनाव पाठशाला के तहत आयोजित प्रशिक्षण में उपस्थित पदाधिकारी संवाद सहयोगी गढ़वा जिला परिषद के सभागार में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को ले गठित स्वीप कोषांग के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता क्लब व चुनाव पाठशाला के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इसमें ईएलसी व चुनाव पाठशाला के नोडल पदाधिकारियों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने के बारे में

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 06:14 PM (IST)
बगैर लाइन में लगे दिव्यांग व वृद्ध कर करेंगे मतदान
बगैर लाइन में लगे दिव्यांग व वृद्ध कर करेंगे मतदान

गढ़वा : जिला परिषद के सभागार में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को ले गठित स्वीप कोषांग के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता क्लब व चुनाव पाठशाला के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इसमें ईएलसी व चुनाव पाठशाला के नोडल पदाधिकारियों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। इसमें कहा गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान के प्रति प्रेरित हो तथा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने, मतदाताओं को इस संबंध में जागरूक करने का कार्य अपने अपने क्षेत्र में करना है। इसके अलावा मतदान में दिव्यांग, वृद्ध, महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ इसके लिए जगह जगह कार्यशाला आयोजित करने पर बल दिया गया। साथ ही बताया गया कि मतदान के दौरान दिव्यांग व वृद्ध को लाइन मे लगने की जरूरत नहीं है। वह सीधे मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान कर सकते हैं। प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित धर्मेंद्र कुंमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें इसके लिए खेल खेल में लोगों को इसके प्रति जागरूक करना है तथा मतदान के प्रति प्रोत्साहित करना है। प्रशिक्षण में जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी यादव बैठक, सामाजिक सुरक्षा विभाग के सहायक निदेशक पीयुष, वरीय लेखा पदाधिकारी ऋचा वर्मा, परियोजना अर्थशास्त्री क्षमा प्रिया, डीपीएम संतोष तिवारी, विकास वर्मा, मनीष कुमार, कौशल कुमार आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.