Move to Jagran APP

पीएम आवास मद में मजदूरी की राशि का फर्जीवाड़ा

संवाद सूत्र केतार (गढ़वा) केतार पंचायत के पालनगर गांव के आधा दर्जन आवास लाभुकों ने शनिवा

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 06:35 PM (IST)
पीएम आवास मद में मजदूरी की राशि का फर्जीवाड़ा
पीएम आवास मद में मजदूरी की राशि का फर्जीवाड़ा

संवाद सूत्र, केतार (गढ़वा): केतार पंचायत के पालनगर गांव के आधा दर्जन आवास लाभुकों ने शनिवार को बीडीओ को आवेदन देकर स्वयं सेवक द्वारा पीएम आवास योजना में मजदूरी की राशि गबन को लेकर लिखित शिकायत की है। प्रखंड कार्यालय पहुंचे पीएम आवास लाभुक रवि पाल, धर्मेंद्र पाल, देवकालो देवी, तेतरी देवी, रामजग पाल, अनीता देवी आदि ने बताया कि पीएम आवास हमलोगों को वर्ष 2020 में मिला था। जिसका कार्य हमलोगों द्वारा पूर्ण भी कर दिया गया। लेकिन मनरेगा योजना के तहत मिलने वाली प्रति आवास 17,600 रुपये मजदूरी भुगतान की राशि को स्वयं सेवक विवेक पाल द्वारा अवैध तरीके से निकासी कर ली गई। उक्त लाभुकों ने बताया कि स्वयं सेवक विवेक पाल ने हमलोगों के आवास के दो मनरेगा मजदूरी की राशि 2,328 रुपये का ही भुगतान कराया। जबकि शेष आवास की मनरेगा मजदूरी की 15,272 रूपये अपने निजी मजदूरों के खाते में डालकर राशि निकाल ली। लाभुकों ने मनरेगा की शेष राशि भुगतान को लेकर कई बार स्वयं सेवक विवेक पाल से पैसा मांगने की कोशिश की। लेकिन वह हमेशा टाल मटोल करता रहा। लाभुकों ने थक हारकर मनरेगा भुगतान की राशि की जांच कराई तो पता चला की मनरेगा से मिलने वाली राशि निकासी कर ली गई है। लाभुकों ने स्वयंसेवक विवेक पाल से पूछा तो बताया कि अभी राशि खाते में नहीं आई है, आने पर भुगतान कर देंगे। उक्त सभी लाभुकों ने इसकी जांच कर स्वयं सेवक के विरुद्ध राशि गबन के आरोप में कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

पक्ष

लाभुकों द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है। मुझे जानबूझ कर निजी मामलों के चलते फंसाने की कोशिश की जा रही है।

विवेक पाल, स्वयंसेवक ,केतार।

पक्ष

लाभुकों ने आवेदन देकर स्वयं सेवक द्वारा पीएम आवास के लिए मजदूरी मद मिली राशि गबन की शिकायत की है। इसकी जांच दोषी के विरुद्ध दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ओमप्रकाश कुमार, बीपीओ केतार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.