Move to Jagran APP

गढ़वा में वाहन जांच के दौरान एक व्‍यक्ति से 5 लाख रुपये बरामद, पुलिस कर रही पूछताछ Garhwa News

Jharkhand. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राज्‍य के हर हिस्‍से में वाहनों की जांच हो रही है। झारखंड व उत्तर प्रदेश के बाॅर्डर पर स्थित बिलासपुर में भी वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 04:20 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 04:20 PM (IST)
गढ़वा में वाहन जांच के दौरान एक व्‍यक्ति से 5 लाख रुपये बरामद, पुलिस कर रही पूछताछ Garhwa News
गढ़वा में वाहन जांच के दौरान एक व्‍यक्ति से 5 लाख रुपये बरामद, पुलिस कर रही पूछताछ Garhwa News

गढ़वा, जासं। सदर थाना क्षेत्र के तिलदाग मोड़ स्थित चेकपोस्ट पर शुक्रवार को पुलिस ने इनोवा गाड़ी संख्या सीजी 15 डीपी 7002 से 5 लाख 55 हजार रुपये नकद राशि ले जा रहे लाल जी सोनकर को हिरासत में लिया है। वह छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के तहत तिलदाग में चेकपोस्ट बनाया गया है।

loksabha election banner

आज दोपहर बाद चेकिंग अभियान के तहत पुलिसकर्मियों ने मेदिनीनगर की ओर से आ रहे इनोवा गाड़ी को रोक कर तलाशी ली तो उसमें एक बैग में रखी नकद राशि बरामद हुई। वाहन को लालजी सोनकर स्वयं ही चला रहा था। उसने पुलिस को बताया कि वह अंबिकापुर के महामाया फ्रूट कंपनी से फल खरीदने वाले मेदिनीनगर व गढ़वा में व्यवसायियों से बकाया राशि की वसूली के लिए 15 दिन में एक बार आता है। उसने बताया कि आज वह मेदिनीनगर से बकाया वसूल कर गढ़वा आ रहा था।

गढ़वा प्रखंड के बीडीओ सह आरओ जागो महतो ने बताया कि नगद राशि के साथ हिरासत में लिए गए लालजी सोनकर के बारे में जांच की जा रही है। रकम लेकर वह कहां जा रहा था, इस बिंदु पर गहन जांच की जाएगी। वैसे चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 50 हजार रुपये से अधिक नगद रकम लेकर चलना गैरकानूनी है।

इससे पूर्व, उत्तर प्रदेश से मिलने वाली इंटर स्टेट बार्डर बिलासपुर में धुरकी थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु दारोगा ऑगस्टिन टेटे  के नेतृत्व में चुनाव को लेकर लगाए गए अस्थायी नाका पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान दो पहिया व चार पहिया वाहनों की डिक्की में रखे सामान के साथ-साथ वाहन के कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस आदि की भी जांच की जा रही है।

ऑगस्टिन टेटे ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने तथा दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहन कर ही वाहन चलाने की चेतावनी दी गई है। वाहन जांच की खबर मिलने के बाद वाहन चालकों में अफरा-तफरी देखने को मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.