Move to Jagran APP

तबादले से नाखुश सीआरपीएफ जवान ने की खुदकुशी

गया से नक्सल एरिया छत्तीसगढ़ में तबादला होने से नाखुश 30 वर्षीय सीआरपीएफ के जवान राजकुमार दत्ता ने मंगलवार की दोपहर अपने ही घर में फांसी लगाकर जान दे दी। स्वजन की सूचना पर नगर थाना की पुलिस ने शिवपहाड़ स्थित आवास से शव बरामद किया। मृतक की पत्नी ने दीपावली के दिन ही एक निजी अस्पताल में दूसरी बेटी को जन्म दिया था। मामले में पिता सुकुमार दत्ता के बयान पर पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है। पुलिस ने मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सुपुर्द कर दिया। मृतक के पिता सुकुमार दास ने बताया कि राजकुमार के अलावा एक छोटा बेटा है। वर्ष 15 में बेटे का चयन सीआरपीएफ में हुआ। इसके बाद उसकी पोस्टिग जम्मू हो गई। बीस दिन पहले उसका तबादला बिहार के गया जिले में हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 05:31 PM (IST)
तबादले से नाखुश सीआरपीएफ जवान ने की खुदकुशी
तबादले से नाखुश सीआरपीएफ जवान ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, दुमका : गया से नक्सल एरिया छत्तीसगढ़ में तबादला होने से नाखुश 30 वर्षीय सीआरपीएफ के जवान राजकुमार दत्ता ने मंगलवार की दोपहर अपने ही घर में फांसी लगाकर जान दे दी। स्वजन की सूचना पर नगर थाना की पुलिस ने शिवपहाड़ स्थित आवास से शव बरामद किया। मृतक की पत्नी ने दीपावली के दिन ही एक निजी अस्पताल में दूसरी बेटी को जन्म दिया था। मामले में पिता सुकुमार दत्ता के बयान पर पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है। पुलिस ने मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सुपुर्द कर दिया।

loksabha election banner

मृतक के पिता सुकुमार दास ने बताया कि राजकुमार के अलावा एक छोटा बेटा है। वर्ष 15 में बेटे का चयन सीआरपीएफ में हुआ। इसके बाद उसकी पोस्टिग जम्मू हो गई। बीस दिन पहले उसका तबादला बिहार के गया जिले में हुआ। गया में एक सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहने के बाद दस दिन पहले वह घर आया। पहले से उसकी एक बेटी थी और दीपावली के दिन भी एक बेटी ने जन्म दिया। बेटी के आने से वह खुश था। इस बीच मैसेज आया कि उसका तबादला छत्तीसगढ़ हो गया है। तबादले की बात सुनकर वह निराश हो गया। कई बार उसने कहा कि छत्तीसगढ़ नक्सल एरिया है, वहां जाना नहीं चाहता है। काफी समझाने के बाद समझ भी गया। मंगलवार की दोपहर को अस्पताल में भर्ती पत्नी को खाना देकर आया और कुछ कपड़े देकर कहा कि इन्हें तालाब में धोना है। मरने से पहले उसने दोस्तों से बात भी की। पिता ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ तालाब पर थे, तभी छोटे बेटे ने आकर बताया कि भाई ने लोहे के पाइप से लटककर जान दे दी। सूचना मिलने पर नगर थाना की दारोगा प्रियंका व अभिनव कुमार मौके पर पहुंचे और पंचनामा तैयार किया। एसआई अभिनव ने बताया कि मौत का कारण स्वजन तबादला बता रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.