Move to Jagran APP

मार्च के पहले सप्ताह से तैराकी का प्रशिक्षण : डीडीसी

दुमका उपविकास आयुक्त सह जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष शेखर जमुआर ने रविवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में जिला तैराकी संघ के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में तय हुआ कि मार्च के पहले सप्ताह से नवनिíमत तरणताल में तैराकों का समुचित प्रशिक्षण आरंभ हो जाएगा। प्रशिक्षण के लिए इछुक लोगों से नामांकन शुल्क के रूप में एक हजार और 16 वर्ष से नीचे के खिलाड़ियों से पांच सौ रुपया लिया जाएगा। 16 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ियों के लिए सदस्यता शुल्क आठ सौ होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 06:48 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 06:48 PM (IST)
मार्च के पहले सप्ताह से तैराकी का प्रशिक्षण : डीडीसी
मार्च के पहले सप्ताह से तैराकी का प्रशिक्षण : डीडीसी

जागरण संवाददाता, दुमका : उपविकास आयुक्त सह जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष शेखर जमुआर ने रविवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में जिला तैराकी संघ के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में तय हुआ कि मार्च के पहले सप्ताह से नवनिíमत तरणताल में तैराकों का समुचित प्रशिक्षण आरंभ हो जाएगा। प्रशिक्षण के लिए इच्छुक लोगों से नामांकन शुल्क के रूप में एक हजार और 16 वर्ष से नीचे के खिलाड़ियों से पांच सौ रुपया लिया जाएगा। 16 वर्ष से ऊपर के खिलाड़ियों के लिए सदस्यता शुल्क आठ सौ होगा। एकमुश्त वाíषक शुल्क अदा करने पर 16 वर्ष से नीचे के खिलाड़ियों का शुल्क पांच हजार व 16 वर्ष से ऊपर के लिए आठ हजार होगा। आजीवन सदस्यता शुल्क 40 हजार होगा। नामांकन हेतु इच्छुक खिलाड़ी तैराकी संघ के सचिव सुमन कुमार से संपर्क कर सकते हैं। तरणताल कार्यालय में भी फार्म उपलब्ध रहेगा। देवकुमार सेन और अरविद कुमार प्रशिक्षक होंगे। तरणताल के रखरखाव तथा सुरक्षा हेतु प्रहरी की भी नियुक्ति की जाएगी। उपविकास आयुक्त ने बताया कि तैराकों के समुचित आवासीय प्रशिक्षण हेतु राज्यस्तरीय स्पो‌र्ट्स ट्रेनिग सेंटर खोलने का प्रस्ताव पूर्व में ही भेजा जा चुका है। पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग बाथरुम और चेंज रुम बनाए गए हैं। बैठक में संघ के उपाध्यक्ष उमाशंकर चौबे, सुमन कुमार, मदन कुमार, कुमार नवनीत, मोइम अंसारी व सुदीप्ता किस्कू आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.