Move to Jagran APP

दुमका शहरी क्षेत्र में स्थापित होंगे सात ओपन जिम

उपराजधानी दुमका के शहरी क्षेत्र की आबादी स्मार्ट एवं स्वस्थ रहे और इम्युन सिस्टम के साथ फिगर भी मेंटेन रहे इसके लिए नगर परिषद सात ओपन जिम की स्थापना करने के मूड में है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 06:40 PM (IST)
दुमका शहरी क्षेत्र में स्थापित होंगे सात ओपन जिम
दुमका शहरी क्षेत्र में स्थापित होंगे सात ओपन जिम

जागरण संवाददाता, दुमका: उपराजधानी दुमका के शहरी क्षेत्र की आबादी स्मार्ट एवं स्वस्थ रहे और इम्युन सिस्टम के साथ फिगर भी मेंटेन रहे, इसके लिए नगर परिषद सात ओपन जिम की स्थापना करने के मूड में है। बुधवार को नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा की अध्यक्षता में आयोजित बोर्ड की बैठक में इसके लिए प्रस्ताव पारित किया गया है।

loksabha election banner

पारित हुए प्रस्ताव के तहत दुमका के पुलिस लाइन, रसिकपुर रेलवे स्टेशन, शिवपहाड़, यज्ञ मैदान, रसिकपुर पोखरा के निकट, गांधी मैदान एवं सराय कुआं के निकट आने वाले दिन में नगर परिषद की जमीन पर ओपन जिप की स्थापना होगी। इसके अलावा शहर में वेंडिग जोन निर्माण कराने की दिशा में भी गंभीरता से पहल तेज होगी। इसके लिए भूमि की उपलब्धता एवं भूमि विवरण के मामले में सर्वसम्मति से तय किया गया कि नमो चाय दुकान के निकट, मोनी स्कूल के निकट एवं कुमारपाड़ा में नगर परिषद की जमीन पर वेडिग जोन का निर्माण कराया जाए। इसके अलावा दारूका पेट्रोल पंप के सामने नगर परिषद की जमीन पर सुभाष चंद्र बोस की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने को लेकर भी जमीन चयन की प्रक्रिया तेज करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में रिक्शा, ठेला की क्रय की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गई। यह भी तय किया गया कि 15वें वित्त आयोग से सभी सामुदायिक शौचालय एवं सार्वजनिक शौचालयों में सोलर पैनल लगाया जाए। इसके अलावा शौचालयों में वेडिग नैपकिन, इंसीनेटर एवं फीड बैक मशीन लगाने का निर्णय लिया। बैठक में सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालयों के जीर्णोद्धार की भी सहमति बनी। 15वें वित्त आयोग के तहत ली गई योजनाओं का अनुमोदन भी सर्वसम्मति से किया गया।

--------------------

बैठक में ये थे मौजूद: नगर परिषद उपाध्यक्ष विनोद कुमार लाल, कार्यपालक पदाधिकारी राहुल जी आनंद जी, वार्ड पार्षद संजीव कुमार यादव, वीणा देवी, श्वेता साहा, कौशलेंद्र कुमार, महेश राम चंद्रवंशी, चंदन दास, प्रतिमा कुमारी, इंदु देवी, मो. जहांगीर आलम, राजकुमारी देवी, सीमा देवी, दीपक स्वर्णकार, संगीता दारूका, राजकुमार मोदी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.