Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी माध्यमिक व इंटर की परीक्षा

दुमका जैक द्वारा संचालित वाíषक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के कदाचारमुक्त सफल संचालन एवं परीक्षा पूर्व तैयारी के लिए बुधवार को प्लस टू जिला स्कूल में केंद्राधीक्षकों की बैठक को संबोधित करते जिला शिक्षा पदाधिकारी पूनम कुमारी ने कहा कि वाíषक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में पूर्णत कदाचारमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:34 AM (IST)
सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी माध्यमिक व इंटर की परीक्षा
सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी माध्यमिक व इंटर की परीक्षा

दुमका : जैक द्वारा संचालित वाíषक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के कदाचारमुक्त सफल संचालन एवं परीक्षा पूर्व तैयारी के लिए बुधवार को प्लस टू जिला स्कूल में केंद्राधीक्षकों की बैठक को संबोधित करते जिला शिक्षा पदाधिकारी पूनम कुमारी ने कहा कि वाíषक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में पूर्णत: कदाचारमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न होगी। केंद्राधीक्षकोंको निर्देश दिया गया कि परीक्षा केंद्र में बिजली एवं पानी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। परीक्षा केंद्र का शौचालय स्वच्छ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मन में जज्बा एवं कुछ विशेष करने की तमन्ना होती है तो कठिन से कठिन कार्य भी सफलता पूर्वक सम्पन्न हो जाते हैं।

loksabha election banner

परीक्षा कार्य मे थोड़ी सी भी लापरवाही क्षम्य नहीं है। परीक्षा कार्य छात्रों के सुंदर भविष्य से जुड़ा होता है। इसमें कोई चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्र पर आवश्यकता अनुसार संबंधित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा वीक्षकों का प्रतिनियोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी केंद्राधीक्षक केंद्र में उपलब्ध आधारभूत सुविधाओं की जानकारी अवश्य उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय छात्रों एवं विद्यालय के उत्थान के लिए 14 सितंबर को शिक्षक एवं अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन अवश्य करें। विद्यालय प्रधान एवं शिक्षक परीक्षाफल के उत्कृष्ट प्रदर्शन में अभी से योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए सफलता की लंबी लकीर खींचने की कोशिश करें। छात्रों की उपस्थिति को बढ़ाएं। शिक्षण कार्य सेवाभाव से करें एवं छात्रों का भविष्य उज्ज्वल बनाएं।

जैक के ओएसडी अश्वनी कुमार यादव ने कहा कि जैक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा को कदाचारमुक्त सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित हैं। परीक्षा के सफल संचालन में जैक की तरफ केंद्राधीक्षकों को पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक अजय कुमार गुप्ता ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी केंद्राधीक्षकों का स्वागत करते हुए कहा कि परीक्षा कर्तव्यों का निर्वहन निष्ठा एवं ईमानदारी से करते हुए सफलता पूर्वक परीक्षा सम्पन्न कराने में सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा कार्य एक यज्ञ की तरह है। जिसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा सम्बंधित कोई भी समस्या होने पर सभी केंद्राधीक्षक एक दूसरे का सहयोग ले सकते हैं। उपस्थित केंद्राधीक्षकों ने भी परीक्षा केंद्र से संबंधित विभिन्न समस्याओं से जिला शिक्षा पदाधिकारी को अवगत कराया। मंच संचालन केंद्राधीक्षक शिशिर कुमार घोष ने किया। बैठक में एडीपीओ अनूप माइकल केरकेट्टा, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी पौलिना हेंब्रम मुख्य रूप से मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.