Move to Jagran APP

ग्रामीण बैंक देगा इंटरनेट बैं¨कग की सुविधा

झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के चेयरमेन सुनील जोड़े ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 से ग्राहकों को इंटरनेट बैं¨कग की सुविधा मिलेंगी।

By Edited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 01:10 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 01:15 AM (IST)
ग्रामीण बैंक देगा इंटरनेट बैं¨कग की सुविधा
ग्रामीण बैंक देगा इंटरनेट बैं¨कग की सुविधा

जागरण संवाददाता, दुमका: झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के चेयरमेन सुनील जोड़े ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 से ग्राहकों को इंटरनेट बैं¨कग की सुविधा मिलेंगी। अभी नेट पर केवल अपने खाता की इंक्वायरी कर सकते हैं। लेनेदेन का काम अगले साल से सुनिश्चित हो जाएगा। फिलहाल आरबीआइ के प्रावधान को पूरा नहीं किया जा सका है। हालांकि अभी मोबाइल बैं¨कग की सुविधा दी जा रही है। इसमें 25 हजार तक लेनेदेन की सीमा तय है। वनांचल और झारखंड ग्रामीण बैंक का एक साथ मर्ज हो जाने के बाद शाखा के विधिवत शुभारंभ के अवसर पर पहुंचे चेयरमेन ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में ऐसा कहा। उन्होंने कहा कि सूबे में 440 शाखाएं हैं। अब दोनों बैंक एक हो गए हैं। अब पूरे राज्य में झारखंड ग्रामीण बैंक के ग्राहकों को भी होम लोन के साथ साथ एसबीआइ के 55 हजार एटीएम कार्ड के उपयोग का लाभ मिलने लगा है। चेयरमेन ने कहा कि नॉन सेलेबल जमीन पर भी ट्राइबल प्लस योजना के तहत होम लोन का प्रावधान है। इसका ब्याज दर 8.60 फीसद है। सरकारी सेवा के ग्राहक को लिक्विड मनी के रूप में 25 फीसद और आयकर रिटर्न भर रहे गैर सरकारी सेवा के ग्राहकों को पचास फीसद लिक्विड मनी देकर होम लोन दिया जा सकता है। 

loksabha election banner

 ग्राहकों ने सुरक्षा पर दिलाया ध्यान ग्राहकों ने सुरक्षा, नेट बैं¨कग पर जहां ध्यान दिलाया वहीं बेहतर सेवा पर बेहिचक बोले। कहा कि वर्तमान शाखा प्रबंधक के समय ज्यादा संतुष्टि मिल रही है। इसे और बेहतर बनाए रखने की जरूरत है। सीनियर ब्रांच मैनेजर आशिष कुमार ने बताया कि यहां 6 शाखा का प्रोसे¨सग होता है। ग्राहकों को संतुष्ट करना ही मुख्य मकसद है। मौके पर डीडीएम नाबार्ड एनसी झा, एलडीएम राजेश कुमार दुबे, अमन जोशी, रवींद्र कुमार दास समेत अन्य मुख्य रूप से मौजूद थे।

आरसी सिन्हा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.