Move to Jagran APP

झूठ की राजनीति करना हेमंत की फितरत: रघुवर

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झूठ की राजनीति करना मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की फितरत है। मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करना छोड़ दें। रघुवर मंगलवार को दुमका में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के 10 माह के कार्यकाल में राज्य का विकास ठप है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 08:39 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:39 PM (IST)
झूठ की राजनीति करना हेमंत की फितरत: रघुवर
झूठ की राजनीति करना हेमंत की फितरत: रघुवर

जागरण संवाददाता, दुमका: सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झूठ की राजनीति करना मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की फितरत है। मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करना छोड़ दें।

prime article banner

रघुवर मंगलवार को दुमका में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के 10 माह के कार्यकाल में राज्य का विकास ठप है। मुख्यमंत्री एक भी काम गिनाने की स्थिति में नहीं हैं। दुमका की जनता ने बड़ी उम्मीद से उन्हें वोट देकर मुख्यमंत्री बनवाया था, लेकिन उन्होंने यहां से इस्तीफा देकर जनता का तिरस्कार किया है। अब अपने अनुज के लिए किस मुंह से वोट मांगने जनता के बीच जा रहे हैं? रघुवर ने कहा कि झामुमो ने आदिवासियों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है।

सरकार की मंशा गलत: पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि झामुमो संताल परगना के आदिवासी-मूलवासियों का विकास नहीं चाहता है। इसका एक और ताजा उदाहरण है कि दुमका में मेडिकल कॉलेज में छात्रों के नामांकन पर रोक लगा दी गई। सरकार की गलत मंशा की वजह से संताल परगना के आदिवासी-मूलवासियों के डॉक्टर बनने के सपने पर पानी फिर रहा है।

-------------------

जब सीएम था, तब 13 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था डीवीसी को: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन पर डीवीसी भुगतान मामले में झूठ बोलकर जनता के बीच भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब वे सीएम बने तो डीवीसी के पांच हजार करोड़ रुपये बकाया थे। उन्होंने अपने कार्यकाल में बकाया भुगतान के अलावा छह हजार करोड़ रुपये उदय योजना के तहत डीवीसी को भुगतान किया था। जमा कराए गए 13 हजार करोड़ रुपये का ब्योरा सार्वजनिक करते हुए रघुवर ने कहा कि हेमंत सोरेन को संवैधानिक पद पर बैठकर वोट की लालच में पड़कर इस तरह की झूठी बयानबाजी से बाज आना चाहिए।

जिस मोमेंटम झारखंड की उड़ाते रहे खिल्ली, उसी से अब अपनी पीठ थपथपा रहे: रघुवर ने कहा कि झामुमो जिस मोमेंटम झारखंड की खिल्ली उड़ा कर राजनीति करता रहा है, उसी मोमेंटम झारखंड के तहत किए गए एमओयू से अब यहां की किशोरियों को नौकरी देकर अपनी पीठ थपथपा रहा है। कहा कि उनके कार्यकाल में किशोर एक्सपोर्ट, ओरिएंट क्राफ्ट एवं अरविद मिल्स के साथ एमओयू किया गया था। वर्तमान सरकार ने किशोर एक्सपोर्ट के माध्यम से 22 किशोरियों को रोजगार दिया है।

-------------------

महागठबंधन की तीनों पार्टियां जेल-बेल वाली: रघुवर ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि महागठबंधन की तीनों पार्टियां जेल-बेल वाली है। कांग्रेस, राजद और झामुमो का गठबंधन नहीं, ठगबंधन है। सोरेन परिवार आदिवासियों का हक छीन रही है और वंशवाद की राजनीति के तहत इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। ये तीनों दल वंशवाद के पोषक हैं, इसलिए इन्हें उखाड़ फेंकने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.