Move to Jagran APP

बैगर मास्क के निकले तो लगेगा जुर्माना

जागरण संवाददाता दुमका दुमका में कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन में लोगों ने जिस तरह सतर्कता बरती है उसमें अब लापरवाही नजर आ रही है। यही कारण है कि प्रशासन अब पहले से ज्यादा सख्त हो गया है। बिना

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 05:41 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 05:41 PM (IST)
बैगर मास्क के निकले तो लगेगा जुर्माना
बैगर मास्क के निकले तो लगेगा जुर्माना

जागरण संवाददाता, दुमका: दुमका में कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन में लोगों ने जिस तरह सतर्कता बरती है उसमें अब लापरवाही नजर आ रही है। यही कारण है कि प्रशासन अब पहले से ज्यादा सख्त हो गया है। बिना मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने वालों से जिला प्रशासन अब सख्ती से पेश आएगी। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि लापरवाह लोगों को आíथक जुर्माना देना होगा। जो जुर्माना की राशि नहीं दे सकेंगे उनसे श्रमदान लिया जाएगा। कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अभियान चलाकर लोगों को ना सिर्फ सतर्क करें बल्कि अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटें। बिना मास्क के पकड़े जाने पर पहली बार 100 रुपया। दुबारा पकड़े जाने पर 500 रुपया और तीसरी बार पकड़े जाने पर 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। यदि कोई व्यक्ति जुर्माना देने में असमर्थ है तो उनसे श्रमदान लिया जाएगा।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रसार राज्य सहित जिले में भी काफी तेजी से हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए कई सावधानियां बरतनी जरूरी है। सभी लोग मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का अनुपालन करें। अब वक्त आ गया है,जब सभी को विशेष रुप से सतर्क रहने की जरूरत है। सभी के सहयोग से ही संक्रमण को रोकने में सफल हो सकते हैं। अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिले में शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करें। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह इंसिडेंट कमांडर को माइकिग के द्वारा नागरिकों को मास्क लगाने एवं शारीरिक दूरी का पालन करने संबंधी प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया है। प्रत्येक व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का निश्चित तौर पर करें।

----------------------

आरसी सिन्हा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.