Move to Jagran APP

घटते जलस्तर रोकने को पौधरोपण जरूरी

दुमका घटते जलस्तर को रोकने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री के जलशक्ति अभियान के तहत मारवाड़ी युवा मंच के सदस्यों ने बाबूपाड़ा के गांधीनगर में 101 से पौधे लगाए। पौधरोपण के बाद नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा ने कहा कि बेकाबू होते जा रहे प्रदूषण ग्लोबल वाíमंग के प्रकोप एवं लगातार घटते जलस्तर को रोकने के लिए पौधरोपण अति आवश्यक है। लगाने के साथ इनका संरक्षण भी उतनी जरूरी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 05:51 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 05:51 PM (IST)
घटते जलस्तर रोकने को पौधरोपण जरूरी

दुमका : घटते जलस्तर को रोकने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री के जलशक्ति अभियान के तहत मारवाड़ी युवा मंच के सदस्यों ने बाबूपाड़ा के गांधीनगर में 101 से पौधे लगाए।

loksabha election banner

पौधरोपण के बाद नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा ने कहा कि बेकाबू होते जा रहे प्रदूषण ग्लोबल वाíमंग के प्रकोप एवं लगातार घटते जलस्तर को रोकने के लिए पौधरोपण अति आवश्यक है। लगाने के साथ इनका संरक्षण भी उतनी जरूरी है। हर किसी को पौधारोपण करना चाहिए। सशस्त्र सीमाबल के द्वितीय कमान पदाधिकारी संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि पौधरोपण से बढ़कर अभी कोई दूसरी चीज जरूरी नहीं है। अगर अभी भी हम इसके प्रति सजग नहीं हुए तो आनेवाले दिन में पीढ़ी को जल समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। ज्यादा नहीं, जीवन में एक पौधा तो अवश्य लगाएं। शाखा अध्यक्ष सुनील घीड़िया ने कहा अगर समय रहते लोग नहीं समझे तो आनेवाली पीढ़ी को हम सिर्फ गर्मी और बढ़ता प्रदूषण ही सौगात में देकर जाएंगे। आनेवाली पीढ़ी को स्वस्थ वातावरण देना चाहते हैं तो इस प्रदूषण के कहर को रोकना होगा। इसका एकमात्र समाधान पौधरोपण है। पौधरोपण करनेवालों में वार्ड पार्षद कौशलेंद्र कुमार, मारवाड़ी युवा मंच के सचिव राजकुमार वर्मा, पूर्व अध्यक्ष विजय वर्मा, कोषाध्यक्ष राकेश भुवानिया, उपाध्यक्ष संदीप पटवारी, रमेश अग्रवाल, नरेश संतालिया, विष्णु हिम्मतसिंहका, नितेश अग्रवाल, गोपी अग्रवाल, विशेष मोदी, सौरव संतालिया, राकेश अग्रवाल, मोंटी वर्मा, राजकुमार अग्रवाल, संजय वर्मा, रितेश शर्मा व प्रवीण भुवानिया आदि सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.