Move to Jagran APP

आड इवेन फार्मूला लागू, आज बाएं होगी बाइक की पार्किंग

शहर की जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए मंगलवार को लागू हुए ऑड इवेन फार्मूले पर कड़ाई से काम करने के लिए पुलिस प्रशासन को सड़क पर उतरना पड़ा। चैंबर सदस्यों के साथ पुलिस ने दुकानदारों से इसके लिए सहयोग मांगा और सड़क की दाई ओर सभी बाइक को खड़ी कराया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:47 PM (IST)
आड इवेन फार्मूला लागू, आज बाएं होगी बाइक की पार्किंग
आड इवेन फार्मूला लागू, आज बाएं होगी बाइक की पार्किंग

जागरण संवाददाता, दुमका: शहर की जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए मंगलवार को लागू हुए ऑड इवेन फार्मूले पर कड़ाई से काम करने के लिए पुलिस प्रशासन को सड़क पर उतरना पड़ा। चैंबर सदस्यों के साथ पुलिस ने दुकानदारों से इसके लिए सहयोग मांगा और सड़क की दाई ओर सभी बाइक को खड़ी कराया। इसके अलावा सरकारी जमीन का अतिक्रमण करने वाले दुकानदार व मास्क न पहनने वालों को भी चेतावनी दी गई।

loksabha election banner

एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी, डीएसपी विजय कुमार व पुलिस निरीक्षक देवव्रत पोद्दार के नेतृत्व में चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मुश्ताक अली, मनोज कुमार घोष, मोहम्मद सईद, अंजनी शरण, राज वर्मा, सूरज केसरी, गुड्डू भालोटिया, रवि कुमार नगर थाना से होते हुए टीन बाजार पहुंचे। पुलिस पदाधिकारियों ने रास्ते में बिना मास्क के चल रहे लोगों को समझाया और मास्क भी दिया। कहा कि अब मास्क लगाकर ही घर से निकलना होगा। बिना चेहरे ढंके दिखे तो सीधे कार्रवाई की जाएगी। दंड भी वसूला जाएगा। दुकानदारों को समझाया कि जो बाइक अभी दाई ओर खड़ी है, बुधवार को वह बाई ओर खड़ी होगी। इसके बाद टीम नीचे बाजार होते हुए सिधिया चौक पहुंची। रास्ते भर लोगों को ऑड इवेन फार्मूला के बारे में बताया जाता रहा।

---------------------

सरकारी जमीन पर कब्जा किया तो होगी सख्त कार्रवाई: पुलिस पदाधिकारियों ने दुकान बढ़ाकर सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले दुकानदारों को सख्त रूप से चेतावनी दी। सरकारी जमीन को हर हाल में खाली करना होगा। अभी समझाया जा रहा है, अगली बार सफाई देने का कोई मौका नहीं मिलेगा। सीधे कार्रवाई की जाएगी।

---------------------

दिन में मालवाहकों की बाजार में नो एंट्री: अभियान के दौरान पुलिस को भरे बाजार में दो मालवाहक दिखे। दुकानदार बीच रास्ते में गाड़ी खड़ी करवा कर सामान उतरवा रहे थे। डीएसपी ने दुकानदारों से कहा कि यह सब अब नहीं चलेगा। आप लोगों की वजह से ही सड़क जाम होती है। कल से मालवाहक बाजार में नहीं आएंगे। अगर माल उतरवाना है तो रात नौ से सुबह सात बजे तक वाहन बाजार में ला सकते हैं।

---------------------

सीओ लगातार देते रहे चेतावनी: सीओ यमुना रविदास ने अभियान में अहम रोल निभाया। अपनी गाड़ी छोड़कर वे पुलिस की गाड़ी से माइकिग कर दुकानदारों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करते रहे। कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए हमें और सचेत होना होगा। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें। दुकानदार मास्क लगाकर आने वालों को ही सामान दें। बुधवार से अगर कोई बिना मास्क के मिलेगा तो उससे जुर्माना वसूला जाएगा। कोरोना के प्रसार को बढ़ावा देने का मामला भी दर्ज किया जाएगा।

------------------------

वर्जन

ऑड इवेन फार्मूला लागू करने के बाद इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। अभी दुकानदारों को समझाया गया है। अगर नियम की अनदेखी करेंगे तो कार्रवाई की जाएगी। रोज यह देखा जाएगा कि फॉर्मूला का पालन हो रहा है या नहीं।

देवव्रत पोद्दार, पुलिस निरीक्षक, नगर थाना, दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.