Move to Jagran APP

पीजेएमसीएच में अब नहीं होगा एक्सरे

सरकार फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में बेहतर सुविधा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है लेकिन यहां के डॉक्टरों को सरकार की यह सुविधा रास नहीं आ रही है। एक महिला रेडियोलॉजिस्ट पूजा भगत के इस्तीफा देने और दूसरे डॉ. शम्स तबरेज के लंबे अवकाश पर चले जाने के कारण फिलहाल यहां पर एक्सरे की सुविधा पूरी तरह से बंद हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 07:19 PM (IST)
पीजेएमसीएच में अब नहीं होगा एक्सरे
पीजेएमसीएच में अब नहीं होगा एक्सरे

जागरण संवाददाता, दुमका: सरकार फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में बेहतर सुविधा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है, लेकिन यहां के डॉक्टरों को सरकार की यह सुविधा रास नहीं आ रही है। एक महिला रेडियोलॉजिस्ट पूजा भगत के इस्तीफा देने और दूसरे डॉ. शम्स तबरेज के लंबे अवकाश पर चले जाने के कारण फिलहाल यहां पर एक्सरे की सुविधा पूरी तरह से बंद हो चुकी है। सुविधा चालू रहे, इसके लिए शहर की निजी चिकित्सक डा. स्नेहा से अनुरोध किया जाएगा। डॉक्टर के अभाव में एक्सरे की रिपोर्ट लिखना बंद हो गया है।

loksabha election banner

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आने वालों को हर तरह की सुविधा मिले, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। सीटी स्कैन चालू करने की तैयारी चल रही है। तीन नए ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह से काम करने लगे हैं। इन नई सुविधाओं के बाद भी यहां काम करने वाले कुछ डॉक्टरों को मरीजों की सेवा में दिलचस्पी कम हो रही है। एक्सरे की सुविधा देने के लिए दो रेडियोलॉजिस्ट पूजा भगत और शम्स तबरेज कार्यरत थे। दोनों के रहते रोज एक्सरे कराने वालों की सुबह नौ बजे से ही लाइन लग जाती थी, लेकिन अब सब बंद हो गया है। पांच दिन पहले पूजा भगत ने इस्तीफा दे दिया और अब शनिवार से दूसरे रेडियोलॉजिस्ट शम्स तबरेज लंबे समय के लिए आवेदन देकर अवकाश पर चले गए।

----------------------

डॉक्टर के जाने से क्या पड़ रहा प्रभाव: दोनों रेडियोलॉजिस्ट के चले जाने के कारण एक्सरे होने के बाद उसकी रिपोर्ट मिलना बंद हो गया है। कई संगीन मामलों का एक्सरे नहीं हो रहा है। चिकित्सक के अभाव में एक दर्जन एक्सरे पर ओपनियन लिखना लंबित है। इसके कारण लोग निजी लैब में एक्सरे कराने को मजबूर हैं।

---------------------

अब निजी चिकित्सक से किया जाएगा अनुरोध: अस्पताल में डाक्टरों के अभाव में बंद हो चुके एक्सरा को फिर से चालू करने के लिए शहर के निजी चिकित्सक सह रेडियोलाजिस्ट डॉ. स्नेहा से अनुरोध किया जाएगा। डॉ. स्नेहा शहर में दो जगहों पर निजी नर्सिग होम में सेवा दे रही हैं। अस्पताल प्रबंधन उनसे सहयोग का अनुरोध करेगा। अगर वे समय देने के लिए तैयार हो जाती हैं तो यह सेवा फिर से चालू हो सकती है।

----------------------

वर्जन:::

एक के इस्तीफे और दूसरे रेडियोलाजिस्ट के लंबे समय के लिए अवकाश पर चले जाने के कारण एक्सरे की सुविधा फिलहाल बंद हैं। शहर की एक निजी चिकित्सक से सेवा देने का अनुरोध किया जाएगा। अगर वे तैयार हो गई तो ठीक है, नहीं तो लोगों को बाहर से एक्सरा कराना होगा।

डॉ. रवींद्र कुमार, अधीक्षक, फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल, दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.