Move to Jagran APP

टीका नहीं लगवाने पर दुकान खोलने की इजाजत नहीं

जागरण संवाददाता दुमका दुकानदार व उनके यहां काम करने वाले कर्मिंयों का वैक्सीनेशन क

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 12:54 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 12:54 AM (IST)
टीका नहीं लगवाने पर दुकान खोलने की इजाजत नहीं
टीका नहीं लगवाने पर दुकान खोलने की इजाजत नहीं

जागरण संवाददाता, दुमका : दुकानदार व उनके यहां काम करने वाले कर्मिंयों का वैक्सीनेशन कराने के लिए रविवार को अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो ने चैंबर आफ कामर्स के पदाधिकारियों के साथ आवासीय कार्यालय में बैठक की।

loksabha election banner

एसडीओ ने सदस्यों से कहा कि अब हर दुकानदार और उनके यहां काम करने वाले कर्मियों को हर हाल में कोरोना से बचाव के लिए टीका लेना होगा। इसके लिए सभी दुकानदारों को प्रेरित करें। एक दुकान में रोज करीब एक सौ लोग आते हैं। ऐसे में दुकानदार का सुरक्षित रहना जरूरी है। जब दुकानदार सुरक्षित होगा तो आने वाले लोग भी खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएंगे। कहा कि जो दुकानदार अपने कर्मियों के साथ वैक्सीन ले लेगा और उसे प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। यह पत्र वह अपनी दुकान के बाहर लगाएगा ताकि दूसरे लोग बिना किसी भय के दुकान में प्रवेश कर सकेंगे। चेंबर सचिव मनोज घोष ने बताया कि जो भी दुकानदार वैक्सीन नहीं लगाएगा उसे लॉकडाउन समाप्त होने पर उसकी दुकान को खुलने नहीं दिया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष मुश्ताक अली, मनोज अग्रवाल, संजय भालोटिया, राज वर्मा व सूरज केशरी आदि मौजूद थे।

--------------

जरमुंडी में 70 लोगों ने लिया टीका

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ: वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जरमुंडी में रविवार को कुल 70 लोगों ने टीकाकरण कराया। इसमें जरमुंडी प्रखंड स्थित उच्च विद्यालय जरमुंडी में आयोजित वैक्सीनेशन सेंटर में 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के कुल 60 लोगों व जरमुंडी बीड़ी अस्पताल में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 10 लोगों सहित कुल 70 लोगों ने टीकाकरण कराया। जरमुंडी बीडीओ फुलेश्वर मुर्मू ने बताया कि जरमुंडी स्थित दो वैक्सिनेशन सेंटर में रविवार को कुल 70 लोगों ने कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण कराया और कोरोना संक्रमितों की पहचान को लेकर कुल 34 लोगों की जांच की गई। बताया कि अभी भी गांव के लोग वैक्सीन के प्रति गंभीर नहीं है। लगातार उन्हें प्रेरित करने का काम किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.