Move to Jagran APP

सड़क में शव रखकर प्रदर्शन, मुआवजे की मांग

संवाद सहयोगी बासुकीनाथ (दुमका) सड़क दुर्घटना में शुक्रवार शाम हादसे में मरने वाले 43 व

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 05:04 PM (IST)
सड़क में शव रखकर प्रदर्शन, मुआवजे की मांग
सड़क में शव रखकर प्रदर्शन, मुआवजे की मांग

संवाद सहयोगी, बासुकीनाथ (दुमका): सड़क दुर्घटना में शुक्रवार शाम हादसे में मरने वाले 43 वर्षीय जयसेन हांसदा के परिवार को मुआवजे दिलाने के लिए ग्रामीणों ने शनिवार को तालझारी के समीप दुमका-देवघर मुख्य सड़क मार्ग में शव रखकर तीन घंटे के लिए मार्ग को जाम कर दिया। कृषि मंत्री के अनुज विक्रम पत्रलेख, अंचलाधिकारी राजकुमार प्रसाद व जरमुंडी एसडीपीओ उमेश सिंह के समझाने के बाद ग्रामीण जाम हटाने के लिए तैयार हुए।

loksabha election banner

जरमुंडी प्रखंड के तालझारी थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव का जयसेन हांसदा शुक्रवार शाम सहारा काजू पहाड़ के समीप लगने वाला दुर्गा मेला देखकर साइकिल से घर लौट रहा था। इस दौरान तेज रफ्तार बाइक सवार ने साइकिल में धक्का मार दिया। ग्रामीणों ने घटना के बाद बाइक सवार को पकड़कर थाना के सुपुर्द कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल जयसेन को जरमुंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक चिकित्सा के उपरांत बेहतर चिकित्सा के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को आक्रोशित स्वजनों ने मार्ग में रखकर जाम कर दिया और प्रशासन से मुआवजा की मांग की। बाद में कृषि मंत्री के भाई विक्रम पत्रलेख समेत पदाधिकारियों के काफी समझाने के बाद ग्रामीण जाम हटाने को तैयार हुए। विक्रम स्वजनों को तत्काल आर्थिक सहायता दी। सीओ ने बताया कि मृतक की पत्नी चांदमुनि हेम्ब्रम को विधवा पेंशन, व तीन पुत्री 11 वर्षीय सातमुनि हांसदा, पांच वर्षीय बसंती हांसदा, तीन वर्षीय पैरमति हांसदा का कस्तूरबा गांधी विद्यालय में नामांकन कराने, आश्रित को आवास योजना का लाभ दिलाने, सरकार के द्वारा पारिवारिक लाभ योजना के तहत प्रदान की जाने वाली एक लाख रुपये की सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिलाया। मौके पर थाना प्रभारी राजीव प्रकाश, मुकेश यादव, अनुज कुमार मंडल, नंदू यादव, लालू यादव, श्रीकांत यादव, संतलाल टुडू व संतोष टुडू आदि मौजूद थे। -----------------------------------------------

कृषि मंत्री ने घटना पर जताई शोक संवेदना

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सड़क दुर्घटना में जयसेन हांसदा की मृत्यु पर संवेदना प्रकट की। मृतक के स्वजनों से दूरभाष पर वार्ता कर तत्काल 11 हजार रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। मंत्री ने स्वजनों को आश्वस्त किया कि सरकार के द्वारा दी जाने वाली हर संभव सहायता राशि यथाशीघ्र स्वजनों को प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.