Move to Jagran APP

नया आंगनबाड़ी केंद्र भवन बना, पुराने में हो रहा संचालन

दलाही मसलिया प्रखंड के बसकीडीह पंचायत अंतर्गत मोहलीडीह गांव में नया आंगनबाड़ी केंद्र भवन बनने के बावजूद पुराने व जर्जर भवन में केंद्र संचालित हो रहा है। एक साल पूर्व 6.12 लाख की लागत से आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 04:05 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 04:05 PM (IST)
नया आंगनबाड़ी केंद्र भवन बना, पुराने में हो रहा संचालन
नया आंगनबाड़ी केंद्र भवन बना, पुराने में हो रहा संचालन

दलाही : मसलिया प्रखंड के बसकीडीह पंचायत अंतर्गत मोहलीडीह गांव में नया आंगनबाड़ी केंद्र भवन बनने के बावजूद पुराने व जर्जर भवन में केंद्र संचालित हो रहा है। एक साल पूर्व 6.12 लाख की लागत से आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार है। परन्तु महीना बीत जाने पर भी बच्चे जर्जर मकान में पढ़ने पर मजबूर हैं। सेविका रीतारानी मंडल ने बताया कि कुल 47 बच्चों का नामांकन है। छोटे से मकान में काफी दिक्कत होती है। मकान जर्जर हालत में है। जर्जर हालत भी इतना है कि छत से पपड़ी गिरता है। समान व खाद्य सामग्री रखने के लिए जगह छोटा पड़ जाता है। गांव के ही ठेकेदार विश्वनाथ पंडित ने आंगनबाड़ी केंद्र का कार्य पूरा करने का ठेका लिया है। कार्य प्रारंभ के साल बीतने के बाद भी फाइनल नहीं किया है। चाभी मांगने पर कहते हैं कि पूरा पैसा मिल जाए तो बात करते हैं। मासूम बच्चों को लेकर जर्जर भवन में रोज घंटो बैठना काफी खतरनाक है पर मजबूरन बैठना पड़ता है।

loksabha election banner

इस संदर्भ में कार्य करानेवाले ठेकेदार विश्वनाथ पंडित ने बताया कि केंद्र का फाइनल अभी तक नहीं हुआ है। एक लाख रुपया बाकी है। शौचालय बनवाने में विलंब हुआ था। चाबी मेरे पास है साफ-सफाई के बाद खोल दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.