Move to Jagran APP

गत वर्ष 90 फीसदी रहा था उच्च माध्यमिक विद्यालय बारसोई का परीक्षा परिणाम

कटिहार। सीमित संसाधन के बीच बारसोई अनुमंडल मुख्यालय स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय बारसोई बेहतर

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 06:18 AM (IST)
गत वर्ष 90 फीसदी रहा था उच्च माध्यमिक विद्यालय बारसोई का परीक्षा परिणाम
गत वर्ष 90 फीसदी रहा था उच्च माध्यमिक विद्यालय बारसोई का परीक्षा परिणाम

कटिहार। सीमित संसाधन के बीच बारसोई अनुमंडल मुख्यालय स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय बारसोई बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए अपनी अलग पहचान बना चुका है। शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन के साथ छात्र-छात्राओं की लगन का परिणाम है कि गत वर्ष विद्यालय में 90 फीसदी छात्र-छात्राएं माध्यमिक परीक्षा में सफल हुए थे। इनमें कई ने अनुमंडल स्तर पर बेहतर परिणाम दिया था। इस वर्ष भी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है।

loksabha election banner

विद्यालय के प्राचार्य सरफराज आलम ने बताया कि गत वर्ष माध्यमिक परीक्षा में कुल 243 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इसमें प्रथम श्रेणी से 44, द्वितीय श्रेणी से 96 तथा तृतीय श्रेणी से 73 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए थे। इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा में 118 एवं इंटर परीक्षा में 102 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं को विशेष तैयारी कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों की कमी और संसाधन के अभाव के कारण पठन-पाठन में परेशानी तो होती है, लेकिन शिक्षकों की लगन व बच्चों की मेहनत की बदौलत विद्यालय बेहतर परिणाम देता रहा है। इस वर्ष भी यहां का परीक्षा परिणाम बेहतर रहेगा।

क्या कहते हैं स्कूली बच्चे :

विद्यालय की छात्रा सिया कुमारी ने बताया कि शिक्षकों का कुशल मार्गदर्शन उन्हें मिलता है। लक्ष्मी कुमारी साह ने बताया कि परीक्षा को लेकर विशेष तैयारी कराई जा रही है। छात्र रोहन कुमार ने बताया कि परीक्षा को लेकर मिलने वाला टिप्स काफी कारगर होता है। उनकी समस्या का समाधान करने के साथ बेहतर परिणाम के लिए उन्हें तैयार किया जा रहा है। नियाज आलम ने बताया कि इस वर्ष भी हमारा परीक्षा परिणाम अव्वल रहेगा।

कारगर होगी विशेष तैयारी :

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष तौर पर तैयार किया जा रहा है। यह परीक्षार्थियों के लिए कारगर होगा। शिक्षकों ने बताया कि यहां संसाधन का घोर अभाव है, लेकिन बेहतर शैक्षणिक माहौल और परिणाम के कारण यह विद्यालय बच्चों की पहली पसंद है। बड़ी संख्या में प्लस टू की छात्राएं यहां नामांकन लेती है। शिक्षकों द्वारा विषयवार तैयारी का भरपूर प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.