Move to Jagran APP

खराब चापाकल व जलमीनार को अविलंब ठीक कराएं: डीसी

यह बात शनिवार को समाहरणालय सभागार में पेयजल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने कही। कहा कि सभी खराब जलमीनार या पानी के स्त्रोत को चिह्नित करते हुए अविलंब ठीक कराया जाए। राशि के अभाव में पेयजलापूर्ति का कार्य नहीं रुके इसे सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 07:27 PM (IST)
खराब चापाकल व जलमीनार को अविलंब ठीक कराएं: डीसी
खराब चापाकल व जलमीनार को अविलंब ठीक कराएं: डीसी

जागरण संवाददाता, दुमका: सभी लोगों को शुद्ध पेयजल मिले, यह जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। आमजनों को पेयजल से संबंधित समस्या नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

loksabha election banner

यह बात शनिवार को समाहरणालय सभागार में पेयजल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने कही। कहा कि सभी खराब जलमीनार या पानी के स्त्रोत को चिह्नित करते हुए अविलंब ठीक कराया जाए। राशि के अभाव में पेयजलापूर्ति का कार्य नहीं रुके, इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पेयजल की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। कहा कि पेयजल से संबंधित विभिन्न माध्यमों से कोई भी शिकायत प्राप्त होती है तो तुरंत संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करें। इतना ही नहीं, की गई कार्रवाई की सूचना भी कार्यालय को दें। उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता गंगाराम ठाकुर को शहर की व्यापक साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल की वायरिग को भी दुरुस्त करने का निर्देश देते हुए नियमित सफाई करने को कहा। हर पीएचसी व सीएचसी को कम से कम दो-दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराने को कहा।

----------------------

शौचालय पूर्ण कराकर दें उपयोगिता प्रमाण पत्र

जासं, दुमका: उपायुक्त ने जिला जल एवं स्वच्छता समिति के सदस्यों के साथ भी बैठक की। कहा कि जल्द से जल्द शौचालय निर्माण का उपयोगिता प्रमाणपत्र शत-प्रतिशत अपलोड किया जाए। जो अपूर्ण है, उसे एक महीने में पूर्ण किया जाए। जिस मुखिया एवं ग्रामीण जलसहिया, एसएचजी आदि को निर्माण की राशि हस्तांतरित की गई है एवं उनके द्वारा शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया है, वैसे लोगों को प्रखंड समन्वयक व सोशल मोबिलाइजर चिह्नित करें। सभी प्रखंड समन्वयक व सोशल मोबिलाइजर को निर्देश दिया कि समुदाय में स्वच्छता संदेश, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन एवं कालाजार के रोकथाम हेतु लोगों को जागरूक करें। लोगों को शौचालय का व्यवहार करने के लिए प्रेरित करें एवं कालाजार से बचने हेतु मच्छरदानी का व्यवहार करने व स्वच्छता पर ध्यान देने हेतु लोगों को जागरूक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.