This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

रेल मंत्री ने कहा बासुकीनाथ की धरती पर यह ट्रेन श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम बनाएगी

कविगुरु एक्सप्रेस का ठहराव शनिवार से नोनीहाट स्टेशन पर शुरू हो गया। गाड़ी संख्या 03015-16 क ो गोड्डा के सांसद डा. सुनील सोरेन पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा व मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

JagranSat, 25 Sep 2021 09:14 PM (IST)
रेल मंत्री ने कहा बासुकीनाथ की धरती पर यह ट्रेन श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम बनाएगी

कविगुरु एक्सप्रेस का ठहराव शनिवार से नोनीहाट स्टेशन पर शुरू हो गया। गाड़ी संख्या 03015-16 को गोड्डा के सांसद डा. निशिकांत दुबे, सुनील सोरेन, पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा व अपर रेल मंडल प्रबंधक यतेन्द्र कुमार नें संयुक्त रूप से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर आनलाइन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस ट्रेन के नोनीहाट में ठहराव से श्रद्धालुओं को काफी सहूलियत होगी। बासुकीनाथ की धरती पर ट्रेन श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम बनाएगी।

इससे पूर्व रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सांसद डा. निशिकांत दुबे ने कहा कि भाजपा देश के विकास करने में विश्वास रखती है। कहा कि संताल परगना के गोड्डा, जसीडीह व दुमका होकर अभी कई और ट्रेन चलेंगी तथा उसका ठहराव भी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर होगा। वर्तमान में लंबी दूरी की चार नई ट्रेनों का शुरूआत संताल परगना होकर किया गया है। कहा कि नोनीहाट स्टेशन पर लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव से आसपास की जनता को लाभ मिलेगा। सांसद सुनील सोरेन ने रेल मंत्रालय को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इससे परगना को काफी फायदा हुआ है। काफी दिनों से यात्रियों की यह मांग थी। वहीं लंबे समय से शुरुआत की इंतजार कर रहे स्टेशन पर गाड़ियों के ठहराव शुरू होने पर लोगों ने सांसद का आभार जताया। नोनीहाट व आसपास के लोगों को अक्सर कोलकाता जाना पड़ता है। इस ट्रेन के चलने से उनका यह सफर आसान होगा। इसके अतिरिक्त ब‌र्द्धमान व कोलकाता जाने वाले मजदूर तबके के रेल यात्रियों के लिए भी यह ट्रेन किसी वरदान से कम नहीं। नोनीहाट क्षेत्रवासियों की मांग दो साल बाद पूरी हुई है। लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी। भाजपा की मोदी सरकार में इस ट्रेन का ठहराव नोनीहाट में कर लोगों को अपने जन्मदिन पर खास सौगात दी है। मौके पर पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह, पंचायत की मुखिया पूनम देवी, जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश मंडल सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। इधर, नोनीहाट रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर झामुमो कार्यकर्ताओं ने जामा की विधायक सीता सोरेन को आमंत्रित नहीं करने व शिलापट पर नाम नहीं रहने पर विरोध जताते हुए भाजपा के दोनों सांसद डा. निशिकांत दुबे एवं सुनील सोरेन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारेबाजी की। इस मामले में कवि गुरु एक्सप्रेस के नोनीहाट भतुड़िया में ठहराव कार्यक्रम में जामा विधानसभा के स्थानीय विधायक सीता सोरेन को आमंत्रित नहीं किए जाने के विरोध में शनिवार को कार्यक्रम के दौरान झामुमो के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन करते हुए आपत्ति जताई। जामा विधानसभा के रामगढ़ प्रखंड के विधायक प्रतिनिधि नंदकिशोर साह ने बताया कि कवि गुरु एक्सप्रेस के नोनीहाट भतुड़िया में ठहराव कार्यक्रम में रेलवे द्वारा आमंत्रण कार्ड छपवा कर बांटी गई थी। इस कार्ड में बादल पत्रलेख, निशिकांत दुबे, सुनील सोरेन एवं शिबू सोरेन का नाम छपवाया गया है। जबकि कार्ड में स्थानीय विधायक सीता सोरेन को कोई जगह नहीं दिया गया है। विधायक प्रतिनिधि नंदकिशोर साह ने कहा कि नोनीहाट के जिस भतुड़िया गांव में रेलवे स्टेशन बनाया गया है। वह पूरी तरह से रामगढ़ प्रखंड में पड़ता है जो जामा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आता है। इसलिए रेलवे को स्थानीय विधायक सीता सोरेन का क्षेत्र होने के नाते उन्हें आमंत्रित करना चाहिए, लेकिन रेलवे के अधिकारी ने भाजपा के इशारे पर स्थानीय विधायक को दरकिनार कर दिया। इसी के विरोध में शनिवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रेलवे एवं भाजपा के सांसद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आपत्ति जताई। -----------------------

Edited By Jagran

दुमका में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!