Move to Jagran APP

कांग्रेस नेत्री की हत्या में रॉकी समेत चार को जेल

कांग्रेस नेत्री पुष्पा हिम्मतसिंहका की शनिवार को हुई हत्या मामले कोलकाता में हुई गिरफ्तार भतीजे रॉकी को नगर थाने की पुलिस सोमवार की सुबह कोलकाता से दुमका लेते आई। इधर उसके तमंचा की बरामदगी के लिए पुलिस ने काठीकुंड के जंगल में सर्च अभियान चलाया लेकिन हथियार बरामद नहीं हो सका। हथियार बरामदगी के लिए पुलिस ने कोर्ट से मुख्य आरोपित को सात दिन के रिमांड पर लेने का अनुरोध किया है। पुलिस ने रॉकी के साथ नामजद उसके पिता शिव कुमार ममेरे भाई कैलाश बोगी व दोस्त को भी जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 06:29 PM (IST)
कांग्रेस नेत्री की हत्या में रॉकी समेत चार को जेल
कांग्रेस नेत्री की हत्या में रॉकी समेत चार को जेल

जागरण संवाददाता, दुमका : कांग्रेस नेत्री पुष्पा हिम्मतसिंहका की शनिवार को हुई हत्या मामले कोलकाता में हुई गिरफ्तार भतीजे रॉकी को नगर थाने की पुलिस सोमवार की सुबह कोलकाता से दुमका लेते आई। इधर, उसके तमंचा की बरामदगी के लिए पुलिस ने काठीकुंड के जंगल में सर्च अभियान चलाया लेकिन हथियार बरामद नहीं हो सका। हथियार बरामदगी के लिए पुलिस ने कोर्ट से मुख्य आरोपित को सात दिन के रिमांड पर लेने का अनुरोध किया है। पुलिस ने रॉकी के साथ नामजद उसके पिता शिव कुमार, ममेरे भाई कैलाश बोगी व दोस्त को भी जेल भेज दिया।

loksabha election banner

सोमवार की सुबह छह बजे नगर थाने के पूर्व प्रभारी देवव्रत पोद्दार रॉकी को कोलकाता से लेकर दुमका पहुंचे। नगर थाने में एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी ने पूछताछ की। जिसमें रॉकी ने बताया कि हत्या के बाद वह बस से काठीकुंड होते हुए पाकुड़ निकल गया। इस दौरान काठीकुंड के कल्वर्ट के समीप हथियार फेंक दिया। पाकुड़ पहुंचने के बाद बस से कोलकाता के लिए निकल गया। पुलिस उसे लेकर काठीकुंड भी गई लेकिन लंबी खोज के बाद भी तमंचा नहीं मिला। दोपहर बाद पुलिस रॉकी के अलावा साजिश के आरोपित बनाए गए तीन अन्य आरोपियों को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले गई। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को अदालत में पेश किया। जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस को जमकर बरगलाया : पुलिस के एक पदाधिकारी की माने तो नगर थाने में पूछताछ के दौरान रॉकी ने बताया कि जिस तमंचा से गोली चलाई, वह उसके बड़े भाई का था। दो साल पहले ही उनका निधन हो गया। तब से तमंचा उसके पास था। पुलिस ने जब कहा कि तमंचा कहां फेंका है तो उसने कहा कि पुलिस लेकर चलेगी तो बरामद करवा देगा। एसडीपीओ और नगर थाना के प्रभारी थानेदार नवल किशोर सिंह उसे लेकर काठीकुंड गए तो वह लगातार जगह बदलता रहा। कभी कहता कि झाड़ी में फेंक दिया है तो कभी कहता था कि सूखे नाले में फेंक दिया। करीब दो घंटे तक पुलिस हर जगह की खाक छानती रही लेकिन तमंचा नहीं मिला। पुलिस ने मांगी सात दिन की रिमांड : आरोपियों को अदालत में पेश करने के साथ ही नगर थाना की पुलिस ने मुख्य आरोपी से पूछताछ करने के लिए सात दिन की रिमांड पर देने का अनुरोध किया। अदालत ने देर शाम तक इस पर कोई आदेश जारी नहीं किया था। प्रभारी थानेदार नवल किशोर सिंह का कहना है कि तमंचा बरामदगी व पूछताछ के लिए सात दिन की रिमांड मांगी है। अब अदालत कितने दिन की रिमांड मंजूर करती है। चेहरे पर नहीं थी शिकन : कांग्रेस नेत्री की हत्या में शामिल सभी आरोपियों को किसी तरह का पश्चाताप नहीं है। सोमवार की दोपहर जब नगर थाने की पुलिस आरोपियों को लेकर न्यायालय पहुंची तो रॉकी व उसके पिता शिव कुमार खूब हंस रहे थे। दोनों देर तक आपस में हंस हंस कर बात करते रहे। केवल ममेरे भाई कैलाश के चेहरे पर खुशी नहीं थी। वह कोने में चुपचाप बैठकर अपने जेल जाने के बारे में सोचता रहा। पिता का कहना था कि बेटे से गलती हो गई है। अब क्या हो सकता है। पुलिस को जो ठीक लगेगा, वही करेगी। वर्जन

रॉकी समेत चार लोगों को जेल भेज दिया गया है। हथियार की बरामदगी के लिए मुख्य आरोपी को रिमांड पर लिया जाएगा। अन्य दो आरोपियों की संलिप्तता की जांच के बाद गिरफ्तारी की जाएगी।

अंबर लकड़ा, एसपी दुमका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.