Move to Jagran APP

अतिक्रमण पर चली जेसीबी तो दौड़े वाहन

11 अक्टूबर को दैनिक जागरण में सरैयाहाट में अतिक्रमण से जाम तले करार रही सड़क शीर्षक से छपी खबर ने अपना काम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 09:35 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 09:35 PM (IST)
अतिक्रमण पर चली जेसीबी तो दौड़े वाहन
अतिक्रमण पर चली जेसीबी तो दौड़े वाहन

11 अक्टूबर को दैनिक जागरण में सरैयाहाट में अतिक्रमण से जाम तले करार रही सड़क शीर्षक से छपी खबर ने अपना काम कर दिया। खबर पर संज्ञान लेकर स्थानीय प्रशासन ने नोटिस भेजने के बाद शनिवार को जेसीबी से अवैध दुकान को हटवाकर सड़क को खाली कराया।

loksabha election banner

खबर पर संज्ञान लेने के बाद सीओ दयानंद जायसवाल ने बुधवार को स्वयं स्थल निरीक्षण कर दुकानदारों को हर हाल में शुक्रवार तक सड़क से अतिक्रमण हटाने का फरमान जारी किया था। जमीन पर कब्जा जमाए दुकानदारों पर उनकी चेतावनी का कोई असर नहीं पड़ा। अनुपालन नहीं होने पर सीओ ने अतिक्रमण हटाने के लिए प्रभारी अंचल निरीक्षक श्रीराम टुडू व राजस्व कर्मचारी हराधन मुर्मू को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त करते हुए सरकारी अमीन कुलदीप राम को साथ लिया। दंडाधिकारी के साथ थाना प्रभारी अनुज कुमार यादव, एसआइ आनंद साहा एवं पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी लगाकर चौक से बाजार जाने वाली सड़क पर एक एक दुकान को हटाया गया। मुख्य चौक में भी आधा ही अतिक्रमण हट सका। यहां अतिक्रमण हटाने के लिए फिर से नोटिस जारी किया जाएगा। बीडीओ सह सीओ ने बताया कि समय की कमी के कारण चौक की सड़क का अतिक्रमण बाद में हटाया जाएगा। बाजार जाने वाली सड़क पर सबसे ज्यादा जाम लगता था। इसलिए इसे पहले अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है।

ज्ञात है कि चौक से बाजार जाने वाली सड़क पर दुकानदारों द्वारा अवैध रूप दुकान लगाने से सड़क संकरी गली में तब्दील हो गई थी, जिसको लेकर प्रतिदिन सड़क जाम की स्थिति बनी रहती थी। जिसमें लोगों को सड़क पर चलना मुश्किल हो गया था। वहीं सड़क पर ही खाद, बर्तन, किराना, जूता, चप्पल, आलू बीज आदि की दुकान सजी थी। प्रशासन की इस कार्रवाई से लोगों ने राहत की सांस ली। पहले लोगों को महज दो सौ मीटर सड़क पार करने में घंटों लग जाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.