Move to Jagran APP

करंट से बीच सड़क में उठा धुआं, हड़कंप

उपायुक्त आवास से चंद कदम दूर बंदरजोड़ी

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 04:23 PM (IST)
करंट से बीच सड़क में उठा धुआं, हड़कंप
करंट से बीच सड़क में उठा धुआं, हड़कंप

करंट से बीच सड़क में उठा धुआं, हड़कंप

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, दुमका : उपायुक्त आवास से चंद कदम दूर बंदरजोड़ी मिशन के समीप मंगलवार की सुबह पोल में करंट उतर जाने से मार्ग जलने लगा। धुआं निकलता देख लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से करीब तीन घंटे के लिए मार्ग में वाहनों का परिचालन बंद कर दिया। बिजली विभाग ने तार ठीक करने के बाद आवागमन चालू कराया। लोगों की सक्रियता की वजह से बड़ा हादसा टल गया।

दरअसल सुबह लोग राजभवन की ओर जाने वाले मार्ग में टहलने के लिए निकलते हैं। सुबह करीब सात बजे पोल के समीप बीच सड़क में तेजी से धुआं निकलता देख लोग अवाक रह गए। कोई इसे जहरीली गैस तो कोई करंट से निकलने वाला धुआं बता रहा था। सूचना के बाद नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और बिजली विभाग को सूचित कर लाइट कटवा दी। इसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच की। जांच में पता चला कि ग्यारह हजार लाइन वाले पोल का एक इंश्युलेटर टूट जाने के कारण तार पोल के संपर्क में आ गया और पोल के सहारे करंट जमीन में उतर गया। जिससे बीच सड़क में हल्की आग के साथ धुआं निकलने लगा। पुलिस ने तत्काल मार्ग को बंद करा दिया। दमकल की गाड़ी ने किसी तरह से पूरी तरह से गर्म हो चुकी सड़क को ठंडा किया। अगर समय रहते लोग सतर्क नहीं होते तो मार्ग में गुजरने वालों के साथ अनहोनी हो सकती थी। बिजली विभाग के एसडीओ अवधेश बख्शी ने बताया कि इंश्युलेटर टूट जाने की वजह से पोल के सहारे करंट जमीन में उतर गया। मरम्मत करा दी गई है। अब खतरे की बात नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.