Move to Jagran APP

हादसे में देवघर के शिक्षक की मौत

दुमका पुलिस लाइन के समीप शुक्रवार की दोपहर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार उत्क्रमित मध्य विद्यालय इंदरबनी के शिक्षक 55 वर्षीय प्रकाश हेंब्रम की मौत हो गई। जबकि मध्य विद्यालय सिमलती में पढ़ानेवाले साथी शिक्षक नाथो हेंब्रम गंभीर रूप से घायल हो गए। बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने दुर्गापुर के लिए रेफर कर दिया। हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 04:44 PM (IST)
हादसे में देवघर के शिक्षक की मौत
हादसे में देवघर के शिक्षक की मौत

दुमका : पुलिस लाइन के समीप शुक्रवार की दोपहर ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार उत्क्रमित मध्य विद्यालय इंदरबनी के शिक्षक 55 वर्षीय प्रकाश हेंब्रम की मौत हो गई। जबकि मध्य विद्यालय सिमलती में पढ़ानेवाले साथी शिक्षक नाथो हेंब्रम गंभीर रूप से घायल हो गए। बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने दुर्गापुर के लिए रेफर कर दिया। हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। दिवंगत प्रकाश देवघर जिले के करौं के रहनेवाले थे। वहीं नाथो चाइबासा के मुसाबनी गांव के रहनेवाले हैं। नगर थाना की पुलिस ने शव कब्जे में लिया है। प्रकाश के परिजनों को शिक्षकों ने हादसे की जानकारी दी।

loksabha election banner

बताया जाता है कि दोनों शिक्षक डंगालपाड़ा में किसी निराला नामक कोठी में किराए पर रहते थे। दोनों का स्कूल शिकारीपाड़ा के दो अलग-अलग विद्यालय में पढ़ाते हैं। दोनों बाइक से साथ जाते और वापस आते। दोपहर को दोनों स्कूल करने के बाद बाइक से घर लौट रहे थे। पुलिस लाइन के समीप दुमका से शिकारीपाड़ा की ओर जाते ट्रक ने बाइक में सामने से ठोकर मार दी। हादसे में दोनों शिक्षक बुरी तरह घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षकों को अस्पताल लेकर आई। जहां इलाज से पहले प्रकाश की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल नाथो को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। साथी के साथ हादसे की खबर मिलने पर बड़ी संख्या में शिक्षक अस्पताल पहुंचे और घटना पर दुख व्यक्त किया। शिक्षकों ने बताया कि नाथो चाइबासा के मुसाबनी गांव के रहनेवाले हैं। दोनों शिक्षक अकेले ही एक साथ रहते हैं।

लापरवाह वाहन में चार दिन में ली दो शिक्षकों की जान

शहर में वाहनों पर किसी का नियंत्रण नहीं होने के कारण रोज लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। चार दिन में एक महिला शिक्षिका समेत दो शिक्षकों की मौत इन्हीं वाहन की वजह से हो गई। 25 जून को कन्या उच्च विद्यालय की शिक्षिका 24 वर्षीया रूबी कुमारी गोड्डा से आ रही थी। वह डीसी चौक के समीप बस से उतरी तभी तेज रफ्तार राजदीव ने उन्हें ठोकर मार दी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं शुक्रवार की दोपहर डीसी चौक से करीब एक किलोमीटर दूर व्यस्त सड़क पर पुलिस लाइन के समीप ट्रक की चपेट में आने से शिक्षक प्रकाश हेंब्रम की मौत हो गई, जबकि साथी शिक्षक नाथो हेंब्रम बुरी तरह घायल हो गए।

---

नो इंट्री के बाद भी वाहनों का प्रवेश

बाइपास चालू होने के बाद शहर में सुबह आठ से दस बजे शाम तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक है। वाहनों पर नजर रखने के लिए किसी तरह की निगरानी नहीं होने के कारण जब चाहे ट्रक या बड़े वाहन शहर में प्रवेश कर जाते हैं। शुक्रवार को अगर शहर में नो इंट्री पर नजर रखने के लिए पुलिस मुस्तैद रहती तो शिक्षक प्रकाश को जान गंवानी नहीं पड़ती। शिक्षकों का कहना था कि नो इंट्री का पालन नहीं करनेवाले वाहन चालक और उन्हें शहर में घुसने के लिए मजबूर करनेवाले लोगों पर भी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भीड़-भाड़वाले क्षेत्र में वाहनों के प्रवेश करने से रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.