Move to Jagran APP

देवघर ने साहिबगंज को तीन विकेट से हराया

जागरण संवाददाता दुमका दुमका के गांधी मैदान में रविवार से प्रारंभ हुए अंडर-16 सुलोचना

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 12:33 AM (IST)
देवघर ने साहिबगंज को तीन विकेट से हराया
देवघर ने साहिबगंज को तीन विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, दुमका : दुमका के गांधी मैदान में रविवार से प्रारंभ हुए अंडर-16 सुलोचना देवी स्मृति नाकआउट चैलेंजर कप के उद्घाटन मैच में देवघर क्रिकेट एकेडमी टीम ने यूथ क्रिकेट क्लब साहिबगंज को तीन विकेट से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। बल्लेबाजी करते हुए साहिबगंज की टीम ने निर्धारित 35 ओवर 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

loksabha election banner

साहिबगंज की ओर से सर्वाधिक 48 रन मिस्टर व्हाय एनर्जी ने बनाया, फैजान के अहमद ने 42 रनों का योगदान दिया। देवघर की ओर से गेंदबाजी करते हुए यशवर्धन सिंह ने चार विकेट चटकाए। गोविद यादव को तीन सफलता हाथ लगी। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी देवघर की टीम 26.2 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक 151 रन बनाकर तीन विकेट से मैच जीत लिया। देवघर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 24 रन यशवर्धन सिंह ने बनाए।

साहिबगंज की गेंदबाजी में नियंत्रण की काफी कमी दिखी और गेंदबाजों ने अतिरिक्त के रूप में 32 रन खर्च किए। साहिबगंज की ओर से गेंदबाजी करते हुए नीतीश राज ने तीन विकेट और फैजान के अहमद ने दो खिलाड़ियों को आउट किया। देवघर क्रिकेट एकेडमी के यशवर्धन सिंह को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दुमका जिला के पूर्व खिलाड़ी दीपक मिश्रा ने दिया। पहली बार टूर्नामेंट में हारने वाली टीम के भी बेहतर कर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को बेस्ट कॉम्पिटीटर ऑफ द मैच के तौर पर साहिबगंज के फैजान के.अहमद को दुमका जिला के पूर्व खिलाड़ी संजय तिवारी ने मोमेंटो देकर पुरस्कृत किया। इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन संताल परगना प्रक्षेत्र के डीआइजी सुदर्शन मंडल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए की। उन्होंने दोनों टीम के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए टीम भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। क्रिकेट की लोकप्रियता बड़ी है इसलिए सभी खिलाड़ी अपना बेस्ट दें। मौके पर जिला खेलकूद संघ के सचिव उमाशंकर चौबे, डॉ. कुमार बागीश, बीबी गुहा, तरुण कुमार रॉय, जिला कांग्रेस के महासचिव युगल किशोर सिंह, संजय तिवारी, अमित रंगराजन, सिकंदर बक्श, मंजूर होदा, ललित पाठक, गोविदा तिवारी, आयोजक महेश नारनोली समेत कई मौजूद थे। मैच में निर्णायक के तौर पर जटाशंकर झा एवं अभिषेक यादव और स्कोरर की भूमिका लक्ष्मण यादव ने निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.