Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर रहकर नागरिकों को शपथ दिलाएं बीएलओ: डीसी

जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने जिले के सभी बीएलओ को निर्देश दिया है कि वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर 25 जनवरी को मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाएं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:43 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:43 PM (IST)
मतदान केंद्रों पर रहकर नागरिकों को शपथ दिलाएं बीएलओ: डीसी
मतदान केंद्रों पर रहकर नागरिकों को शपथ दिलाएं बीएलओ: डीसी

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने जिले के सभी बीएलओ को निर्देश दिया है कि वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर 25 जनवरी को मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाएं।

prime article banner

कहा कि इस दौरान छूटे हुए योग्य नागरिकों के निबंधन के लिए प्रपत्र छह उपलब्ध कराएं। राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का फोटोग्राफ कराएं एवं प्रतिवेदन अनिवार्य रूप से अपने संबंधित सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को हस्तगत कराएं। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि वैसे दिव्यांग मतदाता, महिला मतदाता व अन्य निबंधित मतदाता, जिन्होंने पहली बार सूची में निबंधन कराया है, उन्हें आमंत्रित कर ईपीआइसी उपलब्ध कराएं।

उपायुक्त ने जिले के सभी प्रधानाध्यापक व बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोहों के आयोजन के लिए बीएलओ के रूप में चिह्नित शिक्षक, सेविकाओं को आवश्यक छूट एवं सुविधा प्रदान कराएं।

मतदान केंद्रों के रूप में चिह्नित सभी सरकारी एवं अ‌र्द्ध-सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापक भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाएं। उपायुक्त ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया है कि मतदाता दिवस जागरूकता अभियान एवं राष्ट्रीय मतदाता दिवस को सफल बनाने में अग्रणी भूमिका तय करें, ताकि प्रजातंत्र की बुनियाद सशक्त हो सके। ------------------- शिकारीपाड़ा में मतदाता दिवस पर बंटेगा पहचान पत्र

संवाद सहयोगी, शिकारीपाड़ा: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को युवा मतदाताओं के बीच एपिक कार्ड का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा मतदाता प्रतिज्ञा कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को शपथ दिलाई जाएगी। शुक्रवार को बीडीओ संजीव कुमार ने प्रखंड सभागार में सभी बीएलओ के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। इसके साथ ही प्रपत्र छह, सात एवं आठ को जमा लेने का भी निर्देश दिया। इस दौरान युवा मतदाताओं को भी अधिक से अधिक जोड़ने को कहा। बीएलओ के बीच आवश्यक प्रपत्र एवं निर्वाचन आयोग द्वारा उपलब्ध कराया गया। बैनर का भी वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.