Move to Jagran APP

कोरोना जन जागरण यात्रा को किया रवाना

दुमका कोरोना जागरण यात्रा का शुभारंभ रविवार को डीसी राजेश्वरी बी एवं एसपी अंबर लकड़ा ने संयुक्त रूप से पोखरा चौक से हरी झंडी दिखाकर किया। 30 जून को यह जागरूकता यात्रा भोगनाडीह पहुंचेगा। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि संथाल परगना की माटी ऐसे अनेक वीर सपूतों की जननी रही है जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति तक दे दी है। इस अवसर पर उन्होंने वीर सिदो-कान्हू चांद भैरव समेत सभी स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति श्रद्धा-सुमन अíपत किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 06:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:16 AM (IST)
कोरोना जन जागरण यात्रा को किया रवाना
कोरोना जन जागरण यात्रा को किया रवाना

पोखरा चौक से भोगनाडीह के लिए कोरोना जागरण यात्रा को डीसी-एसपी ने किया रवाना

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, दुमका: कोरोना जागरण यात्रा का शुभारंभ रविवार को डीसी राजेश्वरी बी एवं एसपी अंबर लकड़ा ने संयुक्त रूप से पोखरा चौक से हरी झंडी दिखाकर किया। 30 जून को यह जागरूकता यात्रा भोगनाडीह पहुंचेगा। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि संथाल परगना की माटी ऐसे अनेक वीर सपूतों की जननी रही है, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति तक दे दी है। इस अवसर पर उन्होंने वीर सिदो-कान्हू, चांद, भैरव समेत सभी स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति श्रद्धा-सुमन अíपत किया। उपायुक्त ने संथाल परगना के शहीद वीर सपूतों को नमन करते हुए कहा कि शहीद वीर सपूतों की कुर्बानी को भूलाया नहीं जा सकता है। कहा कि हर आमजनों के विकास के लिए प्रत्येक नागरिक को नि:स्वार्थ भाव से जिले के विकास में सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आदिवासियों को सरकारी योजना का लाभ पहुंचाकर उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास किया जा रहा है। आदिवासियों का उत्थान करना सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक होकर सरकारी योजनाओं का लाभ लेने की अपील किया। उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देश पर जिले में कई गतिविधियों में छूट मिली है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील किया कि वे अगर घर से बाहर निकलते हैं तो आवश्यक रूप से शारीरिक दूरी का पालन करें। इसके अलावा बाहर निकलते वक्त मास्क का उपयोग करें।

जागरण यात्रा की रवानगी से पहले उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने पोखरा चौक स्थित सिदो कान्हू मुर्मू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जानकारी हो कि 30 जून को भोगनाडीह में यह यात्रा समाप्त होगी। सिदो-कान्हू और हूल के हजारों शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति को ध्यान में रखते हुए सिदो कान्हू चौक दुमका से शहीद ग्राम भोगनाडीह तक मात्र 21 प्रतिभागियों के साथ करोना जागरण यात्रा शारीरिक दूरी का पालन करते हुए आयोजित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.