रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के तीन कर्मी समेत 36 संक्रमित

जिले में दो दिन से पीक पर चल रहे कोरोना ने शनिवार को कुछ राहत की सांस दी है। शनिवार को कुल 36 कोरोना के नए मरीज पाए गए। इनमें तीन रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के कर्मचारी हैं।

JagranPublish: Sat, 08 Jan 2022 10:34 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 10:34 PM (IST)
रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के तीन कर्मी समेत 36 संक्रमित

जिले में दो दिन से पीक पर चल रहे कोरोना ने शनिवार को कुछ राहत की सांस दी है। शनिवार को रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के तीन कर्मी समेत 36 नए मरीज मिले हैं। इसमें दूसरे प्रदेश में रहने वाले कई लोग भी शामिल हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 238 पहुंच गई है।

सिविल सर्जन डा. बच्चा प्रसाद सिंह ने बताया कि कुल 36 नए मरीज मिले हैं। इसमें रामगढ़ प्रखंड कार्यालय के तीन, सीएचसी मसलिया के दो, शिकारीपाड़ा के दो, रानीश्वर के रघुनाथपुर के तीन, जंगीपुर के दो, उत्तर प्रदेश के लखनऊ के तीन, मध्यप्रदेश के ग्वालियर के दो व इंदिरानगर के तीन युवक शामिल हैं। इसके अलावा मसलिया के आनंद पहाड़ी का एक, सरैयाहाट, जज कालोनी, बासुकीनाथ, जरमुंडी, सीएचसी कैंपस, एलआइसी कालोनी, सोनारायठाड़ी, विजयपुर, मुजफ्फरपुर, मधुपुर व गिरिडीह के पंचबा का एक एक व्यक्ति शामिल है। कुछ संक्रमित दूसरे राज्य के रहने वाले हैं। बताया कि ज्यादातर मरीज बीमार होने की वजह से पहले से होम आइसोलेशन में रह रहे थे। नए मरीज मिलने के साथ अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 238 पहुंच गई है। मरीजों की जांच के लिए शहर में पांच स्थान के अलावा हर प्रखंड में अभियान चलाकर लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। जरमुंडी में किशोरों के टीकाकरण अभियान में आई तेजी, 480 को लगा टीका:

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर जरमुंडी प्रखंड क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न विद्यालयों में शिविर आयोजित कर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों को टीका दिया जा रहा है। इसको लेकर अभियान में तेजी आई है। बड़ी संख्या में छात्र टीकाकरण के लिए निबंधन करा रहे हैं। टीकाकरण की सुविधा आनलाइन एवं आफलाइन दोनों माध्यम से दी गई है। छात्र टीका के लिए पूर्व से निबंधन करा रहे हैं अथवा जहां शिविर आयोजित है। वहां आधार कार्ड लेकर पहुंच कर सीधे टीका लगवा रहे हैं। किशोरों को टीकाकरण के इस अभियान में शामिल किए जाने से टीकाकरण अभियान में काफी तेजी आई है। केंद्र सरकार के निर्देश पर जरमुंडी प्रखंड में सोमवार से चल रहे 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण अभियान प्रारंभ किया गया है। इसमें सोमवार से लेकर शनिवार तक अब तक कुल 1130 किशोर-किशोरी को टीका लगाया जा चुका है। इसको लेकर शुक्रवार एवं शनिवार को जरमुंडी प्रखंड स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिविर आयोजित कर 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के कुल 480 किशोरों को टीका लगाया गया। जरमुंडी प्रखंड के चिकित्सक डा. प्रभाष कुमार प्रभाकर ने कहा कि सोमवार को 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के 20 लोगों को, मंगलवार को 150 एवं बुधवार को 180, शुक्रवार व शनिवार को 480 सहित अब तक कुल 1130 किशोरों का टीकाकरण किया जा चुका है। जरमुंडी में आयोजित यह टीकाकरण शिविर डा. प्रभाष कुमार प्रभाकर, डा. दीनबंधु रक्षित, डा. उमाशंकर सिंह की देखरेख में आयोजित किया जा रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept