Move to Jagran APP

157 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत बनाया रिकॉर्ड

कोरोना से जीतने के मामले में दुमका के संक्रमितों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। पूर्व में जहां एक दिन में सबसे अधिक 116 व्यक्ति पॉजिटिव से निगेटिव हुए थे वहीं शुक्रवार को एक दिन में 157 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दे दी है। 22 से 28 अप्रैल तक जहां प्रतिदिन सौ से अधिक नए मरीज मिले रहे थे वहीं शुक्रवार को जिले के सिर्फ 29 व्यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 08:11 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 08:11 PM (IST)
157 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत बनाया रिकॉर्ड
157 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत बनाया रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, दुमका: कोरोना से जीतने के मामले में दुमका के संक्रमितों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। पूर्व में जहां एक दिन में सबसे अधिक 116 व्यक्ति पॉजिटिव से निगेटिव हुए थे, वहीं शुक्रवार को एक दिन में 157 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दे दी है। 22 से 28 अप्रैल तक जहां प्रतिदिन सौ से अधिक नए मरीज मिले रहे थे, वहीं शुक्रवार को जिले के सिर्फ 29 व्यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि एक संक्रमित कोरोना से जिंदगी की जंग भी हार गया।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि कोरोना से कैराबनी के सरकार मड़ैया नामक 80 वर्षीय व्यक्ति की कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। सरकार 29 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसी दिन उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान देर रात उनकी मौत हो गई। बताया कि शुक्रवार को दुमका सदर व जरमुंडी के 10-10 व्यक्ति समेत जिले के 29 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं 157 व्यक्तियों की फॉलोअप रिपोर्ट निगेटिव आने के कारण उन्हें कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित कर दिया गया है। इनमें दुमका सदर के 72, जामा के 33, शिकारीपाड़ा के 15 और काठीकुंड के 14 व्यक्ति शामिल हैं।

इन्हें पाया गया पॉजिटिव: सिविल सर्जन ने बताया कि दुमका शहर के शिव सुंदरी रोड में एक ही परिवार के दो बच्चे व दो महिलाएं समेत चार लोग, दुधानी, डीएमसीएच, डंगालपाड़ा, बांधपाड़ा, सोनुआडंगाल एवं प्रखंड के पकड़िया में एक-एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा जरमुंडी प्रखंड के जरमुंडी व नोनीहाट के चार-चार और बासुकीनाथ व सरकंडा का एक-एक, रानीश्वर के सीएचसी के दो स्वास्थ्यकर्मी, सादीपुर व महेशबथान का एक-एक, काठीकुंड प्रखंड के आस्ताजोड़ा व पाथरकुंडी का एक-एक, गोपीकांदर के खरौनी बाजार, रामगढ़ के ठाढ़ीहाट व मसलिया का एक व्यक्ति भी कोरोना पाजिटिव हुआ है।

अबतक 3656 लोग पॉजिटिव: सिविल सर्जन ने बताया कि अबतक जिले में 3656 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, जिनमें 32 की मौत हो गई है। वहीं 2619 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। सदर इलाके में 468, जरमुंडी में 152, शिकारीपाड़ा में 95, रानीश्वर में 63, रामगढ़ व जामा में 52-52 व्यक्ति अब भी कोरोना से संक्रमित हैं, जिनमें से अधिकतर होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। सीएस ने बताया कि शुक्रवार को जिले में कोरोना जांच के लिए जरमुंडी में 238, पीजेएमसीएच में 130 और मसलिया में 112 लोगों समेत 1008 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.