Move to Jagran APP

हां-ना के बीच 157 ने ली कोरोना वैक्सीन

कोरोना वायरस से बचाव के लिए डीएमसीएच और सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा मसलिया और जामा प्रखंड में सोमवार को टीकाकरण की शुरुआत हुई। सरैयाहाट में टीका लगाने से पहले आंगनबाड़ी सेविका और सेविकाओं ने काफी सोच विचार किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 08:17 PM (IST)
हां-ना के बीच 157 ने ली कोरोना वैक्सीन
हां-ना के बीच 157 ने ली कोरोना वैक्सीन

जागरण टीम, दुमका: कोरोना वायरस से बचाव के लिए डीएमसीएच और सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा मसलिया और जामा प्रखंड में सोमवार को टीकाकरण की शुरुआत हुई। सरैयाहाट में टीका लगाने से पहले आंगनबाड़ी सेविका और सेविकाओं ने काफी सोच विचार किया। हां और ना के बीच केवल 29 महिला कर्मी साहस दिखा सकीं। जामा में स्वास्थ्य कर्मियों की हिचकिचाहट को दूर करने के लिए प्रभारी ने पहले टीका लगवाया। डीएमसीएच में 50, मसलिया में 48, जामा में 30 और सरैयाहाट में 29 लोगों ने टीका लगवाया।

loksabha election banner

16 जनवरी से डीएमसीएच के अलावा सरैयाहाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण की शुरुआत की गई थी। वहीं मसलिया और जामा में सोमवार से इसकी शुरुआत हुई। डीएमसीएच में डा. रमेश प्रसाद वर्मा, गीतम चौरसिया व मृणाल श्रीवास्तव के अलावा कुल 50 लोगों ने टीका लगवाया। यहां पर टीका को लेकर किसी के मन में हिचकिचाहट नहीं थी। सरैयाहाट में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका को टीका दिया जाना था। महिला कर्मी पहुंची लेकिन टीका को लेकर उनमें असमंजस बना रहा। काफी समझाने के बाद केवल 29 महिला कर्मी ही आगे आई। सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा ने बताया कि महिला कर्मियों में टीकाकरण के लिए हिचक थी। कोई आगे नहीं आना चाहती थी। प्रभारी के समझाने पर 29 लोगों ने टीका लगवाया। मंगलवार से सभी का संकोच दूर हो जाएगा।

----------------------

जामा में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए था नया अनुभव

संस, जामा: पहली बार शुरू हुए टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों में असमंजस था। लोगों की हिचकिचाहट को दूर करने के लिए चिकित्सा प्रभारी डॉ अभय प्रसाद ने पहले टीका लिया। उनके प्रोत्साहित करने पर 30 स्वास्थ्य कर्मी आगे आए, जबकि यहां पर एक सौ स्वास्थ्य कर्मियों का लक्ष्य तय किया गया था। अनूप कुमार गुप्ता, अजितेश राय रवींद्र कुमार, सिसिलिया सोरेन, नीलम सुप्रीति मुर्मू व रंजू कुमारी ने सभी का टीकाकरण किया।

---------------------

मसलिया में 48 लोगों ने लगवाया टीका

मसलिया: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहली बार टीकाकरण की शुरुआत हुई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रवीण कुमार की उपस्थिति में एएनएम केरलीन हांसदा एवं नीली दास ने टीका लगवाया। पहला टीका सहिया कर्मी सोनोदि मुर्मू को लगाया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि 48 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। बचे स्वास्थ्य कर्मियों को 27 जनवरी को टीका दिया जाएगा। जिला मलेरिया पदाधिकारी अभय प्रसाद ने टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकारण के बाद स्वास्थ्य कर्मी से बात कर किसी प्रकार की समस्या के बारे में जानकारी ली। टीका लगाने वालों में डॉ विकास कुमार, इंद्रजीत कुमार, तपन ठाकुर, वकील महतो आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.