एसएसबी के 12 जवान समेत कोरोना के 151 मरीज मिले

जागरण संवाददाता दुमका कोरोना की तीसरी लहर ने अब तेजी से प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है।

JagranPublish: Mon, 10 Jan 2022 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 09:38 PM (IST)
एसएसबी के 12 जवान समेत कोरोना के 151 मरीज मिले

जागरण संवाददाता, दुमका : कोरोना की तीसरी लहर ने अब तेजी से प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। तीसरे लहर में पहली बार एक दिन में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। सोमवार को सदर के 80 समेत कुल 151 नए मरीज मिले हैं। संक्रमितों में एसएसबी के 12 जवान, एसडीओ आवास के पांच, उपायुक्त कार्यालय के दो और जामा के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की पांच छात्राएं भी शामिल है। वहीं 27 मरीज के स्वस्थ होने से अब जिले में कुल संक्रमित की संख्या 381 पहुंच गई है। जरमुंडी के एक वरीय पदाधिकारी भी संक्रमित हुए हैं।

सिविल सर्जन डा. बच्चा प्रसाद सिंह ने बताया कि सोमवार को सदर में 80, गोपीकांदर में एक, जामा में 29, जरमुंडी में 19, काठीकुंड में एक, मसलिया में तीन, सरैयाहाट में 3 और शिकारीपाड़ा के 14 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। सोमवार को 1398 की आरटीपीसीआर, 195 की ट्रूनेट व 1314 की रैट से जांच की गई। आरटीपीसीआर में 110, ट्रूनेट में 26 और रैट से 15 लोगों की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अब नए मरीज के संपर्क में आने वालों की पहचान कर सैंपल लिया जाएगा। वाहन रोककर लोगों को पहनाया मास्क: जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को रोको टोको अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। लखीकुंडी मोड़ में मुफस्सिल थाना की पुलिस ने अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। बिना मास्क के लोगों को रोककर समझाया कि बीमारी से बचाव के लिए अभी मास्क सबसे जरूरी है। इसलिए घर से निकलते वक्त मास्क लेना नहीं भूलें।

-----------

काठीकुंड (दुमका): पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा के निर्देश अनुसार गोपीकांदर थाना की पुलिस ने दुमका -पाकुड़ मुख्य मार्ग में थाना के सामने जांच की। सहायक अवर निरीक्षक राजन कुमार सिंह के नेतृत्व में दो व तीन वाहन की जांच कर चालक की मास्क और वाहन के काग•ात की जांच की गई।

रानीश्वर: चोपाबाथान हटिया में राजद के प्रखंड अध्यक्ष जयदेव गोराई, उपाध्यक्ष विपिन सोरेन एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। लोगों के बीच मास्क का वितरण किया। साथ ही, छूटे हुए लोगों को कोरोना की वैक्सीन लेने का आग्रह किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम