Move to Jagran APP

116 लोगों ने जीती जंग, 177 नए मरीज मिले

जिले में मंगलवार को जहां रिकॉर्ड संख्या में कोरोना संक्रमण के 177 नए मामले सामने आए हैं वहीं 116 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग जीतकर नई आस भी जगाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 09:04 PM (IST)
116 लोगों ने जीती जंग, 177 नए मरीज मिले
116 लोगों ने जीती जंग, 177 नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता, दुमका: जिले में मंगलवार को जहां रिकॉर्ड संख्या में कोरोना संक्रमण के 177 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 116 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग जीतकर नई आस भी जगाई है।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा ने बताया कि मंगलवार को जिले के 116 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए। इनमें दुमका सदर के 81, जामा के 14 और शिकारीपाड़ा व सरैयाहाट के सात-सात व्यक्ति शामिल हैं। शहर के 43 व्यक्तियों समेत सदर इलाके से आकर जांच करवाने वाले 75 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

शहर के डंगालपाड़ा के चार, रसिकपुर, सोनुआडंगाल, शिवपहाड़, पुराना दुमका, सदर के तीन-तीन, सीएस आवासीय परिसर, बंदरजोरी, दुधानी टिकविला व टीन बाजार के दो-दो, बक्शीबांध रोड, शांति नगर, हरणाकुंडी, कड़हलबिल, रसिकपुर खैरापाड़ा, बगानपाड़ा शांति नगर, दुधानी कुरूवा, लखीकुंडी, धर्मस्थान, राखाबनी, खिजुरिया, बांधपाड़ा, मजिस्ट्रेट कॉलोनी, सीएस कैंपस का एक-एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला है। इसके अलावा सदर प्रखंड के गोलपुर व बासमता के दो-दो, काठीबाढ़, अमरपुर, बरहेट, कोल्हड़िया, कड़बिंधा, धावाडीह गुहियाजोरी, कुसुमडीह, हरिपुर, पथरघट्टा, भातुड़िया, बांधडीह, चितकतबा व गांदो का एक-एक और सदर इलाके में रह रहा पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के खगड़िया व लक्ष्मीपुर का एक-एक, पालोजोरी, रांची व पाकुड़ का एक-एक, देवघर व गोड्डा के दो व्यक्ति भी संक्रमित पाए गए हैं।

ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का दायरा: ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को जरमुंडी प्रखंड के घोघा ढेकचा में सात, बासुकीनाथ व जरमुंडी में छह-छह, सीएचसी में पांच, जरमुंडी बाजार, चमराबहियार व नवाडीह में तीन-तीन, चंपा बहियार, नोनीहाट, खरबा, बजरंगबली मोड़ व तालझारी में एक-एक, जामा प्रखंड के ऊपर रेंगनी में नौ, बनिहेर में छह, लीलातरी में पांच, जामा में तीन, बिराजपुर लगला में दो, सीता कोहवर, जरखी, तरबंधा, सिलांदा में एक-एक व्यक्ति, सरैयाहाट प्रखंड के सरैयाहाट में 13, हंसडीहा में दो व अंबापुजहर में एक, रानीश्वर प्रखंड के सीएचसी में दो व आसनबनी, जमजोरी, मुरगनी, सादीपुर, एसबीआइ में एक-एक, शिकारीपाड़ा के गम्हरा में दो, शिकारीपाड़ा, करमाटांड़, दुर्गापुर व बरमसिया में एक-एक, मसलिया प्रखंड के जेरूआ, लताबार व मसलिया में एक-एक, गोपीकांदर के खरौनी बाजार में दो और रामगढ़ में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया।

25 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती: जिले में अबतक 3454 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हुए, जिनमें से 2228 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों में से 25 कोविड अस्पताल और कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं, जबकि 1171 व्यक्ति होम आइसोलेशन में चिकित्सकीय परामर्श ले रहे हैं। मंगलवार को जिले के 932 व्यक्तियों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.