Move to Jagran APP

Whatsapp Status पर सुसाइड नोट लिख युवक ने तोपचांची झील में लगाई छलांग

तोपचांची झील में गुरुवार सुबह एक युवक ने आत्महत्या करने के लिए छलांग लगा दी। छलांग लगाने से पहले उसने घर में वाट्सएप संदेश भेजा। इसमें आत्महत्या की बात लिखी थी। इसके बाद घर युवक के घर वाले तोपचांची झील पहुंचे। झील के किराने बैग पड़ा था।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 03:44 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:19 PM (IST)
Whatsapp Status पर सुसाइड नोट लिख युवक ने तोपचांची झील में लगाई छलांग
आत्महत्या की सूचना के बाद झील पर जुटी भीड़। (जागरण)

तोपचांची, जेएनएन। रोहित राज के घर वालों को जैसे ही वाट्सएप मैसेज मिला सब तोपचांची झील की ओर निकल पड़े। पहुंचकर चारों तरफ देखा तो रोहित का कोई पता-ठिकाना नहीं था। झील के किराने उसका बैग पड़ा था। इसके बाद सनसनी फैल गई। झील में रोहित की तलाश शुरू हुई। चूंकि किसी ने उसे झील में छलांग लगाते हुए नहीं देखा था जिस कारण परिवार के लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि वह झील में कूदा होगा। बाद में झील के पास के चलकरी गांव के एक 8 वर्षीय बिरहोर बच्चे ने युवक के झील में कूदने की बात की पुष्टि की। बच्चे का कहना था कि वह बकरी चरा रहा था। इस दाैरान झील में एक युवक को कूदते हुए देखा। 

loksabha election banner

क्या है मामला

तोपचांची बाजार निवासी शंकर दास के 16 वर्षीय पुत्र  रोहित कुमार के वाट्सअप स्टेटस पर सुसाइड नोट देख घर वालो के साथ साथ पूरे तोपचांची कोहराम मच गया है । गुरुवार को 11 बजे रोहित के मित्र सूरज कुमार ने रोहित के पिता को फोन कर यह जानकारी दी कि रोहित अपने  वाट्सअप स्टेटस पर सुसाइड नोट डाला है। उसके मित्र ने रोहित के पिता को यह भी बताया कि करीब 9 बजे रोहित से उसकी वीडियो कॉल में बात हुई थी और वह तोपचांची झील पर था। सुसाइड की बात सुन रोहित के पिता लोगो के साथ तोपचांची झील पहुचे और अपने बेटे को खोजने लगे। खोजने के क्रम में रोहित का बैग झील के ब्रिज पर पड़ा मिला जिसके बाद उसकी सुसाइड की घटना की आसंका और बढ़ गई। घर वालो के साथ तोपचांची के सैकड़ो लोग उसकी खोजबीन में लग गए है। वहीं घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुच कर मामले की जांच की। रोहित के पिता ने कहा कि बेटा घर से कॉलेज जाने की बात कह कर निकला था। उसके सुसाइड नोट की बात उंसके मित्र ने बताया ।

क्या लिखा है सुसाइड नोट में

मैं कुमार रोहित राज अपने होशो हवास में सुसाइड करने जा रहा हूं। मैं किसी की वजह से सुसाइड नही कर रहा। बस कुछ गलतियों को सुधारने के लिए करना पड़ रहा है। मां-पापा मुझे माफ करना। मैं अब कुछ नही कर सकता। मेरे पास अब कोई ऑप्शन नही है। मैं बहुत खुशनसीब था जो आप जैसा महान मां-बाबा मिला। मेरे जाने के बाद आप मेरे भाई और बहन को देखना। बस अब आप और सब खुश रहना। मेरे लिए नही रोना... नही तो मुझे मुक्ति नही मिलेगी।

बाकी मेरा लाइफ इतना ही बड़ी थी

sori, मेरे इस कदम को लेने में कोई भी दिक्कत हो तो मैं फिर से कह रहा हूं कि मेरे सुसाइड के पीछे किसी का हाथ नही । मेरे लिए रोना नहीं। मैं नही चाहता कि आपलोग दुखी हों। नेक्स्ट लाइफ में बस आपका ही बेटा होकर आना चाहूंगा। मैं भगवान से दुआ करूंगा कि सबको आपके जैसा माता-पिता मिले ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.