Move to Jagran APP

पांच दिन खुलेगा जीवन बीमा, शाखा नहीं आए तो ऑनलाइन भी ले सकेंगे लाभ Dhanbad News

कोराना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बैंकों की तरह अब भारतीय जीवन बीमा ने न केवल समय का बदलाव किया है बल्कि एक दिन भी कम कर दिया है। उपभोक्ता कोविड महामारी को लेकर कार्यालय नहीं आना चाहता है तो उनके लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की गई है।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 10:39 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 10:42 AM (IST)
कोविड महामारी को लेकर कार्यालय नहीं आना चाहता है तो उनके लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की गई है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : कोराना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बैंकों की तरह अब भारतीय जीवन बीमा ने न केवल समय का बदलाव किया है बल्कि एक दिन भी कम कर दिया है। केवल यही नहीं यदि कोई उपभोक्ता कोविड महामारी को लेकर कार्यालय नहीं आना चाहता है तो उनके लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की गई है।

loksabha election banner

जी हां एलआईसी ग्राहकों की सुविधाओं का खयाल रखते हुए, भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने कार्यालय का समय बदल दिया है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने नोटिस जारी कर कहा है कि 10 मई से उसके सभी कार्यालयों में सप्ताह में पांच दिन काम होगा।

बीमा कंपनी में शनिवार को भी अवकाश का दिन घोषित किया गया है। कंपनी ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि 15 अप्रैल 2021 की अधिसूचना में  सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम के लिए प्रत्येक शनिवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। ऐसे में सभी पॉलिसी धारकों और अन्य पक्षकारों को यह सूचित किया जाता है कि 10 मई से एलआईसी के सभी कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक काम करेंगे। नोटिस में कहा गया है कि 10 मई 2021 से एलआईसी के कार्यालय में कामकाज का समय सोमवार से शुक्रवार को 10 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगा। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यदि कोई ग्राहक जीवन बीमा निगम की शाखाओं में जाने के इच्छुक नहीं होते हैं तो  वे www.licindia.in पर जाकर ऑनलाइन जीवन बीमा की सभी सेवाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.