Move to Jagran APP

मैथन में आइआइटी आइएसएम की जमीन घेरने से बंद हो रहा ग्रामीणों का रास्ता

संवाद सहयोगी मैथन मैथन के मेढ़ा मौजा में आइआइटी आइएसएम के दूसरे कैंपस का विस्तार होना

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 06:48 PM (IST)
मैथन में आइआइटी आइएसएम की जमीन घेरने से बंद हो रहा ग्रामीणों का रास्ता
मैथन में आइआइटी आइएसएम की जमीन घेरने से बंद हो रहा ग्रामीणों का रास्ता

संवाद सहयोगी, मैथन : मैथन के मेढ़ा मौजा में आइआइटी आइएसएम के दूसरे कैंपस का विस्तार होना है। कैंपस का विस्तार के लिए मेढ़ा मौजा के खाता नंबर 133 व प्लॉट नंबर 73 में कुल 226 एकड़ जमीन आइआइटी को दी गई है। जमीन की मापी कर चारदीवारी का निर्माण कार्य चल रहा है। बाकी जमीन की मापी जारी है। इसके कारण मैथन बीएसके कॉलेज के समीप बनमेढ़ा के ग्रामीणों का रास्ता चारदीवारी के कारण बंद हो रहा है। कुछ लोगों का घर भी जा रहा है। बनमेढ़ा के ग्रामीण के लिए रास्ता की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर आवंटित जमीन के आगे के एरिया में पांच दिन पहले निर्माण रुकवा दिया गया है। पिछले भाग में निर्माण जारी है।

loksabha election banner

इस बीच पूर्व विधायक अरूप चटर्जी आइआइटी आइएसएम के निर्माण में दोहरे मापदंड पर सवाल उठाया है। एक तरफ एक एनजीओ के लिए 20 फीट का रास्ता दिया जा रहा है, जबकि आम ग्रामीणों के लिए रास्ता बंद किया जा रहा है जो बिल्कुल गलत बात है। अरूप चटर्जी ने कहा कि बीएसके कॉलेज के बगल में बने कल्याण गुरुकुल एक एनजीओ को दिया गया है। उसको हटाकर दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जा सकता है और आइएसएम के लिए बन रही बाउंड्री को सीधा किया जा सकता है। इससे काफी जमीन आइएसएम को भी मिल जाएगी। बावजूद बाउंड्री को टेढ़ा कर ग्रामीणों का रास्ता बंद किया जा रहा है। कुछ लोगों की जमीन निबंधन होने के बावजूद भी सरकारी बताई जा रही है, इसकी जांच होनी चाहिए। ग्रामीणों का रास्ता बंद करना उचित नहीं है। इसके लिए लड़ाई करुंगा।

----------------

वर्जन :

आइआइटी आइएसएम के लिए आवंटित जमीन पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा। वस्तुस्थिति की जांच के लिए कर्मचारी को निर्देश किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमृता कुमारी, सीओ, एग्यारकुंड प्रखंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.