Move to Jagran APP

धनबाद में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए तीन दिन से Vaccination Drive बंद, रजिस्ट्रेशन करा चुके 5 हजार से ज्यादा लाभुक हलकान

Vaccination Drive In Dhanbad धनबाद में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान बंद हो गया है। टीका का स्टॉक खत्म हो गया है। इस कारण धनबाद में 26 मई से 18+ के लिए टीकाकरण के सभी सेंटर बंद कर दिए गए हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 07:58 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 07:58 AM (IST)
धनबाद में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए तीन दिन से Vaccination Drive बंद, रजिस्ट्रेशन करा चुके 5 हजार से ज्यादा लाभुक हलकान
18+ के लिए धनबाद में ठप पड़ गया टीकाकरण अभियान ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में तीन दिनों से 18 से 44 वर्ष के लाभुकों के लिए वैक्सीन नहीं है। टीका के लिए जिले में पांच हजार से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन कराकर स्लॉट बुकिंग कराने का इंतजार कर रहे हैं। गुरुवार को भी मुख्यालय रांची से कोई वैक्सीन नहीं आया। इस कारण शुक्रवार को भी 18 से 44 के बीच के लाभुकों को टीका नहीं लगाया जायेगा। धनबाद में 26 मई से ही 18 + के लिए टीकाकरण बंद है। वहीं जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन के लिए रांची से संपर्क में हैं। रविवार तक कुछ वैक्सीन आने की उम्मीद है। वहीं गुरूवार को सभी केंद्रों पर मात्र 298 45 से ऊपर ने ही वैक्सीन का डोज लिया। 45 से ऊपर के लिए लगातार केंद्र चयनित किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

कहां कितने लाभुकों को लगा टीका

धनबाद सदर के 7 केंद्रों पर 86 लोगों ने वैक्सीन लिया। वहीं सीएचसी बलियापुर में 9, सीएचसी निरसा 2 और चिरकुंडा में 48 और गोविंदपुर सीएचसी में 6 लोगों को वैक्सीन दिया गया। रेडक्रॉस में 40, एसएनएमएमसीएच में 40 और सेंट्रल अस्पताल में भी 9 लोगों को टीका दिया गया। वहीं छह केंद्रों पर एक भी लाभुकों को वैक्सीन नहीं दिया गया। जिसमें आइएसएम, सीएचसी बाघमारा, टुंडी मनियाडीह, सीएचसी टुंडी, सीएचसी तोपचांची और एपीएचसी गोमो तोपचांची में एक भी लाभुकों ने वैक्सीन का डोज नहीं लिया।

45 प्लस के लिए 26 केंद्र

45 से ऊपर के लाभुकों लिए शुक्रवार को 26 सेशन साइट तैयार किए गए हैं। धनबाद सदर के 8 केंद्र समेत सीएचसी बलियापुर, बाघमारा के 4 केंद्र, टुंडी के मनियाडीह और सीएचसी टुंडी, झरिया के 3 केंद्र, सीएचसी 2 निरसा और चिरकुंडा, सीएचसी गोविंदपुर, सेंट्रल अस्पताल, एसएनएमएमसीएच और आइएसएम में बने केंद्रों का चयन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.