Move to Jagran APP

लोन रिकवरी के लिए पीछा कर रहे दो युवकों को हाइवा ने राैंदा, माैके पर माैत, गोविंदपुर थाना का घेराव Dhanbad News

फाइनेंस कंपनी के लिए वसूली करने वाले एजेंट नजरूल अंसारी के कर्मी ओम रजक और शमशाद पल्सर बाइक से लाल बाजार से हाइवा का पीछा कर रहे थे। ऊपर बाजार मोड़ उसे रोकने की कोशिश की।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 05:25 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:05 AM (IST)
लोन रिकवरी के लिए पीछा कर रहे दो युवकों को हाइवा ने राैंदा, माैके पर माैत, गोविंदपुर थाना का घेराव Dhanbad News
लोन रिकवरी के लिए पीछा कर रहे दो युवकों को हाइवा ने राैंदा, माैके पर माैत, गोविंदपुर थाना का घेराव Dhanbad News

गोविंदपुर, जेएनएन। गोविंदपुर ऊपर बाजार मोड़ में बुधवार सुबह एक हाइवा चालक ने फाइनेंस कंपनी के लिए वसूली करने वाले अमलाटांड़ निवासी बाइक सवार इक्कीस वर्षीय दो युवकों को कुचल दिया। दोनों युवकों ने हाइवा को ओवरटेक कर रोकने की कोशिश की। तभी उसने उन पर वाहन चढ़ा दिया।

loksabha election banner

युवक ओम रजक की मौके पर और शमशाद अंसारी की पीएमसीएच में मौत हो गई। करीब एक किमी तक हाइवा इस बाइक को घसीटते ले गया। हाइवा चालक को स्थानीय युवकों ने खदेड़ कर पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी। स्थानीय ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद उसे बचाया। दो घंटे की मशक्कत के पुलिस हाइवा चालक को हिरासत में ले सकी। मुआवजे की मांग कर आक्रोशित लोगों ने गोविंदपुर थाना का भी घेराव किया। माना जा रहा है कि दोनों युवक लोन वसूली के लिए हाइवा को रोक रहे थे। 

यह है मामला

नगर कियारी शिमलाटांड़ निवासी हाइवा चालक रंजीत राय हाइवा संख्या जेएच 10 एवाई-2589) से गोविंदपुर बाजार की ओर सेआ रहा था। फाइनेंस कंपनी के लिए वसूली करने वाले एजेंट नजरूल अंसारी के कर्मी ओम रजक और शमशाद पल्सर बाइक से लाल बाजार से हाइवा का पीछा कर रहे थे। ऊपर बाजार मोड़ उसे रोकने की कोशिश की। बावजूद हाइवा चालक न  वाहन नहीं रोका और उनकी बाइक पर चढ़ा दिया। ओम ने तुरंत ही दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से जख्मी शमशाद अंसारी को पीएमसीएच ले जाया गया, उसे भी बचाया नहीं जा सका। इस घटना से भड़के दर्जनों स्थानीय युवकों ने बाइक से हाइवा का पीछा किया। यह देख रंजीत नगरकियारी गांव की ओर भाग निकला। वहां गाड़ी खड़ी कर पंचायत सचिवालय में घुस गया। आक्रोशित युवक भी पहुंच गए और उसे पकड़कर पिटाई शुरू कर दी। हाइवा जलाने की कोशिश भी की। तब तक कई गांव वाले आ गए। उन्होंने युवकों को समझाकर हाइवा में आग नहीं लगाने दी, रंजीत को बचाया। 

चालक को पंचायत भवन में किया बंद

मुखिया श्यामल चक्रवर्ती व ग्रामीणों ने चालक को पंचायत भवन के अंदर बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। ताकि वह सुरक्षित रहे। युवकों ने पंचायत सचिवालय में तोडफ़ोड़ की भी कोशिश। पुलिस को चालक को हिरासत में लेने के लिए दो घंटे तक की मशक्कत करनी पड़ी। धनबाद के डीएसपी विधि व्यवस्था मुकेश कुमार, डीएसपी मुख्यालय टू हीरामन चंद्र मांझी, गोङ्क्षवदपुर इंस्पेक्टर रंधीर कुमार नगरकियारी पहुंचे। हाइवा चालक को अपने साथ बरवाअड्डा थाना ले गए। 

क्षेत्र में किसी भी हालत में फाइनेंस कंपनी के एजेंट को वाहनों की धरपकड़ करने नहीं देंगे। यदि ऐसा कहीं होता है तो तुरंत सूचना पुलिस को दें, तत्काल वैसे लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। इस मामले की छानबीन कर रहे हैं। 

-रंधीर कुमार, थाना प्रभारी, गोविंदपुर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.