Move to Jagran APP

Dhanbad Corona News : सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की निगरानी को 2 नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति, नाम-नंबर करेंगे नोट

Dhanbad Corona News सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की निगरानी के लिए दो नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए है। ये टेस्ट को आने वाले लोगों का नाम नंबर सहित अन्य जानकारी नोट करेंगे।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 07:18 PM (IST)
Dhanbad Corona News : सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की निगरानी को 2 नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति, नाम-नंबर करेंगे नोट
Dhanbad Corona News : सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की निगरानी को 2 नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति, नाम-नंबर करेंगे नोट

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की पूरी निगरानी, पंजीकरण एवं प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने दो चिकित्सकों को नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया। इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोरोना की टेस्टिंग के दौरान आने वाले व्यक्तियों का नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी का ठीक तरीके से संधारण नहीं किया जाता है। जिस कारण एसआरएफ-आईडी जनरेट करने में गलतियां होने की शिकायत मिलती है। इसलिए सदर अस्पताल में डॉ. राज कुमार सिंह तथा पीएमसीएच में डॉ. अनुपम किशोर को सैंपल टेस्टिंग प्रक्रिया की पूरी निगरानी, पंजीकरण एवं प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया है।

prime article banner

प्रखंड कार्यालय एवं प्रखंडों में कैंप मोड तथा मोबाइल : टीम द्वारा लिए जाने वाले सैंपल कलेक्शन की प्रक्रिया एवं पंजीकरण को करने के लिए सभी प्रखंड के एमओआईसी को नोडल पदाधिकारी तथा किया बीच-बीच में चलने वाली स्पेशल ड्राइव में संबंधित टेस्टिंग स्थल के इंसीडेंट कमांडर का भी दायित्व होगा कि सैंपल टेस्टिंग पूरी प्रक्रिया एवं पंजीकरण की प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि टेस्ट के लिए आने वाले सभी व्यक्तियों का पंजीकरण निर्धारित दिशा निर्देश के तहत हो तथा एसआरएफ-आईडी सही तरीके से जनरेट करके उसे समय पर आईडीएसपी से समन्वय स्थापित कर आईसीएमआर पोर्टल पर अपलोड करेंगे।

करीब 40 कोरोना पॉजिटिव नहीं हुए ट्रेस : बता दें कि जिले में कई ऐसे कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिनको जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अभी तक ट्रेस नहीं पाया है। ये लोग पीएमसीएच व सदर अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए सैंपल तो दे दिए, लेकिन अपना नाम, पता यहां तब की मोबाइल नंबर भी गलत बताए है। इसके कारण उनके पॉजिटिव आने पर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे करीब 40 लोग हैं, जिनको प्रशासन खोजने में जुटा है। इस संबंध में नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति किए गए हैं, ताकि कोरोना की टेस्टिंग के दौरान आने वाले व्यक्तियों का नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी का ठीक तरीके से संधारण हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.