Move to Jagran APP

शौक बड़ी चीज है: कार खरीदने के लिए युवकों ने व्‍यापारी से लूटे थे सवा 10 लाख रुपये Dhanbad News

पुलिस ने जब राजा अंसारी व उसके साथी दीपक पांडेय को गिरफ्तार किया तो घटना की पूरी कहानी उन्होंने खुद बयां कर दी। लूटी रकम में से 50 हजार रुपये राजा अंसारी के पास से बरामद हुए हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 12:40 PM (IST)
शौक बड़ी चीज है: कार खरीदने के लिए युवकों ने व्‍यापारी से लूटे थे सवा 10 लाख रुपये Dhanbad News
शौक बड़ी चीज है: कार खरीदने के लिए युवकों ने व्‍यापारी से लूटे थे सवा 10 लाख रुपये Dhanbad News

जागरण संवाददाता, धनबाद: जेल से छूटने के बाद लग्जरी कार खरीदने का मन था। गाड़ी खरीदने के लिए ही तीन दिन पूर्व मैंने दीपक पांडेय व दो अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर खस्सी व्यापारी शमील्लाह कुरैशी व इरफान को टारगेट में लेकर लूटपाट की थी। यह बयान बरारी बस्ती जोड़ापोखर के राजा अंसारी का है, जिसने तीन दिन पूर्व ही अपने तीन साथियों के साथ बस्ताकोला में झरिया के खस्सी व्यापारी शमीउल्लाह कुरैशी व इरफान कुरैशी से 10 लाख 20 हजार रुपये लूट लिये थे।

loksabha election banner

लूटपाट के दौरान इरफान कुरैशी को पैर में गोली भी मार दी गई थी। पुलिस ने जब राजा अंसारी व उसके साथी दीपक पांडेय को गिरफ्तार किया तो घटना की पूरी कहानी उन्होंने खुद पुलिस के पास बयां की। पुलिस ने लूटी रकम में से पचास हजार रुपये राजा अंसारी के पास से बरामद कर ली है। जबकि बाकी रकम उसने अपने एक साथी सद्दाम अंसारी को रखने के लिए दे दिया है। पुलिस सद्दाम अंसारी की तलाश कर रही है। पुलिस ने लूट में इस्तेमाल किए गए दो देशी पिस्तौल, चार कारतूस, तीन मोबाइल व दोनों बाइक बरामद कर लिया है।

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि राजा अंसारी उर्फ साजिद अंसारी के खिलाफ चोरी, लूट, छिनतई, आम्र्स एक्ट के 11 मामले पूर्व से दर्ज हैं। तोपचांची, बलियापुर, सिंदरी, जोड़ापोखर आदि इलाके में राजा आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है। 16 जुलाई 2019 को ही राजा अंसारी गोशाला ओपी में दर्ज एक मामले में तीन साल की सजा काटकर जेल से निकला था। वहीं उसका साथी दीपक पांडेय उर्फ बबलू पांडेय ऊपर कुल्ही धोबी कुल्ही झरिया का रहनेवाला है। उसके पास से ही पुलिस ने चार कारतूस, मोबाइल तथा दोनों बाइक बरामद किया हैं। दीपक पांडेय के खिलाफ भी सिंदरी गौशाला ओपी में चोरी-लूट के दो मामले पूर्व से दर्ज हैं। राजा अंसारी के दो और साथियों की भी तलाश की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि इस घटना के बाद सिटी एसपी आर रामकुमार के नेतृत्व में टीम गठित हुई थी जिसमें सिंदरी एसडीपीओ प्रमोद केशरी, सिंदरी इंस्पेक्टर रणधीर सिंह, झरिया थाना प्रभारी, सत्यम कुमार, जोड़ापोखर इंस्पेक्टर के अलावा आधा दर्जन से अधिक सिपाही हवलदार को लगाया गया था।

दीपक ने राजा को बताई थी लूट की तरकीब: जेल से सजा काटकर निकलने के बाद राजा अंसारी सबसे पहले दीपक पांडेय से मिला और दोनों ने मिलकर ही खस्सी व्यापारी को लूटने की साजिश रची। खस्सी व्यापारी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दीपक से ही उसे मिली। दरअसल राजा को भनक थी कि व्यापारी समीउल्लाह अक्सर खस्सी खरीदने के लिए दूसरे राज्य में जाता है, लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि कब जाएगा। दीपक पांडेय जहां रहता था, वहीं बगल में जुनैद कुरैशी भी रहता था। जुनैद कुरैशी समीउल्लाह के साथ मिलकर खस्सी का कारोबार करता है। जुनैद ने ही समीउल्लाह का रेलवे टिकट बनवाने में मदद की थी। इसकी जानकारी दीपक पांडेय को लगी और उसने जुनैद से यह जान लिया कि समीउल्लाह खस्सी लाने कब जानेवाला है। इसके बाद उसने राजा को इसकी जानकारी दी। राजा ने अपने दो अन्य साथियों को भी घटना में शामिल कर लिया था।

तय समय पर समीउल्लाह को स्टेशन छोडऩे के लिए इरफान कुरैशी बाइक से जा रहा था। रास्ते में घात लगाए राजा समेत उसके तीनों साथी दो बाइक से उसे रोकने की कोशिश करने लगे। जब इरफान ने बाइक नहीं रोकी तो राजा ने इरफान के पैर में गोली मार दी जिस कारण इरफान व समीउल्लाह बाइक से गिर गए। इसके बाद अपराधी समीउल्लाह के पास से रुपये भरा थैला झपटकर फरार हो गए। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.